पंजाब को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचा

शारजाह। ग्लेन मैक्सवेल (57) के पांचवें अर्धशतक और उनकी एबी डिविलियर्स के साथ मात्र 39 गेंदों पर 73 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में रविवार को छह रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली। बेंगलुरु ने 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पंजाब की टीम एक समय अच्छी स्थिति में रहने के बावजूद छह विकेट पर 158 रन ही बना पायी।

बेंगलुरु ने इस तरह 12 मैचों में अपना आठवां मुकाबला जीता और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। चेन्नई और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुके हैं। दूसरी तरफ पंजाब को 13 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा और वह अब 10 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। पंजाब अब यही उम्मीद करे कि वह आखिरी मैच जीते और दूसरे परिणाम भी उसके अनुकूल रहे ताकि वह चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में जगह बना सके।

मैक्सवेल ने इस बार के आईपीएल में अपना पांचवां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। डिविलियर्स ने 18 गेंदों पर 23 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। बेंगलुरु की तरफ से चहल ने चार ओवर में 29 रन पर तीन विकेट लिए। मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *