पथश्री और रास्ताश्री परियोजनाओं के माध्यम से जिलों में सड़क निर्माण का काम शुरू

मनसून से पहले ही ग्रामीणों को राहत देते हुए बनायी जायेगी नालियां

मालदा। राज्य सरकार की पथश्री और रास्ताश्री परियोजनाओं के माध्यम से अल्पसंख्यक बहुल गयेशबाड़ी ग्राम पंचायत क्षेत्र में नये सिरे से सड़क निर्माण का काम शुरू किया गया है। कालियाचक 1 ब्लॉक के गयेशबाड़ी ग्राम पंचायत के चाषपाड़ा क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर करीब आधा किलोमीटर कच्ची सड़क व नई जल निकासी नहर के कार्य का शुभारम्भ किया गया। गोएशबाड़ी ग्राम पंचायत प्रमुख रेमिका बीबी, संबंधित ग्राम पंचायत सचिव किंगसुक साहा, गयेशबाड़ी क्षेत्र समिति के अध्यक्ष मिराजुल बोसनी, जिला युवा तृणमूल महासचिव शफीकुल आलम और प्रमुख लोग उपस्थित थे।

इस दिन सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में राज्य सरकार की उस परियोजना के माध्यम से पक्की सड़कें और नई नालियां डालने का काम का शुभारंभ किया गया। ग्रामीणों के अनुसार लंबे समय के बाद उनका सपना पूरा होने जा रहा है। यदि इन सड़कों और नालों का निर्माण हो जाता है, तो आने वाले मानसून के मौसम में क्षेत्र में बारिश का पानी जमा नहीं होगा, जिससे संबंधित क्षेत्र के बहुत से लोगों को और परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। गयेशबाड़ी ग्राम पंचायत क्षेत्र के निवासियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आभार जताया है।

अलीपुरद्वार जिले की 133 सड़कों के निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअली शुभारंभ

अलीपुरद्वार। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अलीपुरद्वार जिले की 133 सड़कों के निर्माण कार्य का वर्चुअली शुभारंभ किया। कालचीनी ब्लॉक की मलंगी ग्राम पंचायत में पथश्री परियोजना के तहत मंगलवार को दो सड़क के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में मलंगी ग्राम पंचायत प्रमुख रूबी रजक, पंचायत समिति अध्यक्ष जोसेफ कुजूर, तृणमूल युवा जिलाध्यक्ष राजकमल भगत, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष बीरेंद्र उरांव मौजूद रहे।

ग्राम पंचायत के भीतर दो सड़कों का काम शुरू हो गया है। नई सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने से क्षेत्र के निवासी खुश हैं। इस अवसर पर अलीपुरद्वार के ब्लॉक नंबर 1 के विवेकानंद 1 ग्राम पंचायत क्षेत्र अलीपुरद्वार के जिला प्रशासन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक, जिला परिषद अध्यक्ष सहित अन्य उपस्थित थे।

12 हजार किलोमीटर सड़क निर्माण में उत्तर दिनाजपुर को मिली दो सड़कें

उत्तर दिनाजपुर। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रदेश भर में 12 हजार किमी सड़कों के निर्माण कार्य का वर्चुअली शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस कार्यक्रम को ग्राम पंचायत ने इस्लामपुर अजीत बस कॉलोनी स्थित मैदान से वर्चुअली दिखाने की व्यवस्था की। इस कार्यक्रम में आज महकमा शासक अब्दुल सईद इस्लामपुर नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल, इस्लामपुर पंचायत समिति के प्रमुख रिंकू दास सरकार, इस्लामपुर महकमा प्रशासन उप जिलाधिकारी अरिकुल इस्लाम सहित विभिन्न उप दंडाधिकारी उपस्थित थे।

इस्लामपुर पंचायत समिति के प्रमुख रिंकू दास सरकार ने कहा कि हम काफी खुश हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दो सड़कों का काम शुरू करवाया है। इस्लामपुर नगरपालिका के अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल और उत्तर दिनाजपुर जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने आज कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंगूर से 12 हजार किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन किया और उस सड़क के पैसे का भुगतान राज्य सरकार करेगी।

हबीबपुर ब्लॉक में सड़क निर्माण का कार्य शुरू

मालदा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पथश्री योजना के तहत सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारम्भ करेंगी। इसी कड़ी में मंगलवार को मालदा के हबीबपुर ब्लॉक में अकोतेल अंचल तृणमूल कांग्रेस ने दो स्थानों पर नारियल फोड़ कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। राजारामपुर गांव में हाजीपुर प्राथमिक विद्यालय से 9 मील 2.5 किमी पिच रोड और डोंगको मोड़ से इहोडांगा तक एक अन्य सड़क निर्माण शुरू किया। लंबे समय से उस क्षेत्र के आम लोग समस्याओं से जूझ रहे थे। इस सड़क के बनने से सभी खुश हैं। कार्यक्रम में अकोतेल क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष सुब्रत सरकार व अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *