प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

पटना : बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपनी पार्टी के पांच विधान परिषद सदस्यों के सोमवार को पाला बदलकर सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल होने को लेकर मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह लॉलीपॉप का इस्तेमाल कर दलबदल का खेल कर रहे हैं।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह ने पार्टी के पांच विधान परिषद सदस्यों के पाला बदलने की जानकारी मिलने के बाद यहां राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर जाकर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ मुलाकात की।

इसके बाद वह प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार में बैठकर श्री कुमार दलबदल का खेल कर रहे हैं। इसके लिए लॉलीपॉप का इस्तेमाल किया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि राजद समाजवादियों का गढ़ है। मुख्यमंत्री कुमार ‘बटोरुआ पार्टी’ चला रहे हैं और दूसरे दलों से नेताओं को बटोर-बटोर कर अपनी पार्टी बनाई है।

पार्टी के इक्के-दुक्के नेताओं के पाला बदलने से राजद की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला। राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जदयू के नेता रात के अंधेरे में राजनीतिक डाका डाल रहे हैं लेकिन बावजूद इसके इस वर्ष होने वाले विधानसभा का चुनाव का परिणाम चौंकाने वाला होगा। अब चंद महीनों की बात है मुख्यमंत्री कुमार की विदाई होने वाली है। उन्होंने कहा कि जो उनके विधायकों के कंधों पर चढ़कर सरकार बना बैठे हैं वह हवा का रुख अच्छे से समझ रहे हैं।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 1 =