निधन बाद ऋषि कपूर पर भारत में ऑनलाइन खोज में 7000 प्रतिशत की वृद्धि

नयी  दिल्ली : दिवंगत बॉलीवुड आइकन ऋषि कपूर ने अपने निधन के बाद भी एक छोटा रिकॉर्ड बना ही दिया! निधन के बाद अभिनेता को लेकर ऑनलाइन खोज में भारत में 7000 प्रतिशत और वैश्विक स्तर पर 6700 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। सेमरश द्वारा 30 अप्रैल को किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि प्रशंसकों ने हैशटैगऋषिकपूर पर 6,214 ट्वीट किए। अन्य हैशटैग, जिनमें शामिल थे, वे ऋषि कपूर, आरआईपीऋषिकपूर, आरआईपीऋषिकपूरजी और आरआईपीलीजेंड रहे। इन हैशटैग पर प्रशंसकों ने क्रमश: 1,040 बार, 995 बार, 564 बार और 475 बार ट्वीट किए। निधन के दिन ऋषि कपूर को लेकर कुल 14,394 ट्वीट किए गए।

अध्ययन में आगे कहा गया है कि सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी बेहद चौंकाने वाला था। 2,988 लोगों ने इसका इस्तेमाल किया। दूसरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी टूटा हुआ दिल था। तीसरा सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला इमोजी रोते हुए चेहरे का था। इस इमोजी का उपयोग 961 बार किया गया था।

परिणामों के बारे में बात करते हुए सेमरश के संचार प्रमुख मिस्टर फर्नांडो अंगुलो ने कहा, “ऋषि कपूर के निधन की खबर पूरे भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक अविश्वसनीय नुकसान थी। ऋषि कपूर को निश्चित रूप से याद किया जाएगा, उनके द्वारा किए गए काम का आकाश हमेशा रहेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि अभिनेता आने वाली पीढ़ियों के दर्शकों का मनोरंजन करना जारी रखेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *