• पूर्वी भारत में R10 अकादमी का पहला केंद्र
  • कोलकाता में बच्चों के लिए तीन दिवसीय नि:शुल्क कोचिंग सत्र आयोजित करता है
  • कृष्णेंदु रॉय, अनुभवी फुटबॉलर अकादमी के मेंटर हैं
  • प्रसिद्ध फुटबॉलर महताब हुसैन ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और मर्लिन राइज में मुक्ति पुनर्वास केंद्र के वंचित बच्चों को फुटबॉल किट भेंट की
  • R10 अकादमी के मानक के अनुसार प्रशिक्षित कोच की सलाह के तहत अपने बच्चों का अभी नामांकन करें और विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करें!

कोलकाता। रोनालिडिन्हो की फुटबॉल अकादमी की शुरुआत आखिरकार कोलकाता में की गयी. राजरहाट में स्थित मर्लिन राइज़ के स्पोर्ट्स सिटी में यह अकादमी शुरू की गयी है। फुटबॉल आइकन रोनालिडिन्हो के मार्गदर्शन और मार्गदर्शन में R10 अकादमी ने सिटी ऑफ़ जॉय कोलकाता में अपने पहले केंद्र, के उद्घाटन और प्रवेश प्रक्रिया की घोषणा की है। केंद्र की स्थापना 6 लेन, बिष्णुपुर, पीओ और पीएस: राजारहाट, कोलकाता – 700135, राजारहाट चौमाथा राजारहाट के पास मर्लिन राइज- स्पोर्ट्स टाउनशिप के खेल थीम वाले ग्रीनफील्ड टाउनशिप में की गई है। इस अवसर पर प्रसिद्ध फुटबॉलर मेहताब हुसैन ने मुक्ति पुनर्वास केंद्र, राजारहाट स्थित एक गैर सरकारी संगठन और मादक द्रव्यों के सेवन वाले बच्चों के पुनर्वास के लिए काम करने वाले बच्चों को फुटबॉल किट भेंट की।

इस मौके पर प्रसिद्ध फुटबॉलर मेहताब हुसैन ने कहा, “फुटबॉल 200 से अधिक देशों द्वारा खेला जाने वाला एक लोकप्रिय खेल है। यूरोप में कई फुटबॉल अकादमियां हैं और हमें यहां अच्छी फुटबॉल अकादमियों की जरूरत है। मैं कोलकाता में रोनालिडिन्हो फुटबॉल अकादमी लाने के लिए मर्लिन को धन्यवाद देता हूं। हमें उम्मीद है कि बच्चे यहां प्रशिक्षित होंगे और बंगाल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को विभिन्न टूर्नामेंटों में खेलने का मौका मिलेगा”।

अकादमी प्रसिद्ध फुटबॉलर कृष्णेंदु रॉय के मार्गदर्शन में 4 से 17 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए तीन दिवसीय निःशुल्क कोचिंग कार्यशाला आयोजित करेगी. 200 से अधिक बच्चों ने नि:शुल्क कार्यशाला के लिए पंजीकरण कराया है। R10 अकादमी विभिन्न आयु वर्ग के सात बच्चों को एक वर्ष के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। इच्छुक माता-पिता 03368090911 पर संपर्क कर सकते हैं और अपने बच्चों को आर10 अकादमी में प्रवेश दिलाने का उनका सपना साकार हो सकता है। राजारहाट में एक विशाल क्षेत्र में फैला, “मर्लिन राइज – स्पोर्ट्स रिपब्लिक” आज के आधुनिक जीवन के लिए आवश्यक सभी सुविधाओं के साथ एक आत्मनिर्भर टाउनशिप है।

रोनाल्डिन्हो-आर10 फुटबॉल अकादमी के साथ जुड़ने के अलावा, मर्लिन राइज में युवराज सिंह-वाईएससीई की अत्याधुनिक क्रिकेट अकादमी भी होगी। माइकल फेल्प्स की तैराकी अकादमी “माइकल फेल्प्स स्विमिंग” और टाइगर श्रॉफ द्वारा भारत का अत्याधुनिक “एमएमए मैट्रिक्स ट्रेनिंग सेंटर”। R10 अकादमी की स्थापना सॉकर आइकन रोनालिडिन्हो के मार्गदर्शन में की गई है। यह पूर्वी भारत में पहली और बंगलौर के बाद दूसरी अकादमी है. R10 अकादमी एक उद्देश्य से संचालित फुटबॉल अकादमी है जो उत्साही और प्रतिभाशाली बच्चों और युवाओं को शिक्षाविदों के साथ समान रूप से फुटबॉल को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाती है।

अकादमी फुटबॉल स्टार रोनालिडिन्हो द्वारा डिजाइन की गई तकनीक और कौशल आधारित प्रशिक्षण प्रदान करेगी। यह सिखाने से कहीं आगे जाता है कि किसी खेल में उच्च प्रदर्शन कैसे प्राप्त किया जाए। R10 अकादमी एक प्रशिक्षण केंद्र है, जो किसी भी क्षेत्र में अधिक सक्षम, लचीला और जीतने वाले बच्चों और किशोरों को विकसित करता है। दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए उत्कृष्टता के ट्रेडमार्क के साथ R10 अकादमी में 4 से 17 वर्ष की आयु के लड़कियों और लड़कों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण प्रणाली और एक गुण कार्यक्रम है।

R10 फुटबॉल अकादमी प्रशिक्षण पारिस्थितिकी तंत्र को फुटबॉलरों के पोषण के लिए डिज़ाइन किया गया है
R10 फुटबॉल प्रशिक्षण पारिस्थितिकी तंत्र को फुटबॉल खिलाड़ियों को दीक्षा से लेकर पूरी खिलाड़ी क्षमता को साकार करने के लिए तैयार किया गया है। यह छात्रों के लिए सर्वोत्तम-इन-क्लास सुविधाएं, सेवाएं, कोच और अवसर लाता है। मर्लिन राइज, कोलकाता में केंद्र उम्मीदवारों को आउटडोर और इनडोर दोनों प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करेगा और खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए अत्यधिक कुशल कोच भी नियुक्त करेगा।

रोनालिडिन्हो के मार्गदर्शन में R10 Fooball अकादमी की टीम द्वारा कोचों के सर्वश्रेष्ठ बेड़े के चयन की निगरानी की गई है। केंद्र छात्रों के लिए खुला रहेगा। मर्लिन समूह के प्रबंध निदेशक, साकेत मोहता ने कहा, ” हम मर्लिन में फुटबॉल आइकन रोनालिडिन्हो द्वारा R10 अकादमी प्राप्त करने के लिए उत्साहित हैं। हमारे राज्य में माता-पिता अपने बच्चों को विशेष रूप से महामारी के कारण 2 साल के अंतराल के बाद मैदान पर वापस लाने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वे मर्लिन राइज़ में “द आर10 अकादमी” में अपने बच्चे की बर्थ सुरक्षित करने के लिए कदम उठाएँगे।

“फ़ुटबॉल बंगाल में सबसे लोकप्रिय खेल है और बंगाल में माता-पिता अपने बच्चों को भारतीय टीम के लिए खेलने के अपने सपने को पूरा करते हैं. प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन मुझे बंगाल में खेल के बुनियादी ढांचे की कमी महसूस हुई।जमीनी स्तर से प्रतिभाओं को पहचानने और उन्हें संवारने की सख्त जरूरत है।

IMG-20220624-WA0241

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − three =