6 people died due to heavy rain and storm in Bengal

बंगाल में लगातार बारिश के बाद गर्मी से राहत

कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में जुलाई महीने की शुरुआत के साथ ही गर्मी से राहत मिली है। पिछले दो दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बताया गया है कि सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक महज 27.9 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम केवल 30.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान 27 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। इसकी वजह से फिलहाल गर्मी थोड़ी कम हो गई है।

आज भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश पूरे राज्य में हो सकती है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में 0.1 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि दिन भर लगातार बारिश की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *