रिलायंस आईपीएल 2023 की मुफ्त डिजिटल स्ट्रीमिंग की पेशकश करेगी

नयी दिल्ली। पिछले साल जियोसिनेमा ऐप पर फीफा विश्व कप की मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग के बाद रिलायंस कथित तौर पर लाइव स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग बाजार को बाधित करना चाह रहा है, क्योंकि इसकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन का डिजिटल प्रसारण मुफ्त में करने की योजना है। यह विकास वायकॉम 18 द्वारा एक समान मॉडल का परीक्षण करने के बाद आया है, जो रिलायंस के जियोसिनेमा ऐप पर फीफा विश्व कप 2022 को मुफ्त में प्रसारित करता है।

मैचों को ऐप के साथ-साथ स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी जैसे टीवी चैनलों पर स्ट्रीम किया गया, जिससे यह हिट हो गया। द हिंदू बिजनेसलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस के स्वामित्व वाली वायकॉम 18, जिसने 2023 से 2027 तक के आईपीएल सीजन के डिजिटल मीडिया अधिकार 23,758 करोड़ रुपये की भारी राशि में खरीदे हैं, उसी योजना को निष्पादित करने के लिए कई रणनीतियों की खोज कर रही है – मुफ्त स्ट्रीमिंग – आईपीएल के लिए।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिलायंस बाजार हिस्सेदारी के लिए मुफ्त में उत्पाद भी पेश कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा, जब आईपीएल मुफ्त देखने के लिए उपलब्ध होगा। वायकॉम18 अपने प्रतिद्वंद्वी डिज्नी-स्टार को टक्कर देने पर नजर गड़ाए हुए है, जिसके पास अभी भी लीग के डीटीएच अधिकार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *