Relaionship

कोलकाता। अगर आप किसी से शादी करने का फैसला कर रहे हैं, तो यह आपके लिए काफी बड़ा फैसला हो सकता है. किसी भी व्यक्ति के लिए यह फैसला आसान नहीं होता है। हालांकि, अगर आप लव मैरिज कर रहे हैं, तो शायद अपने पार्टनर को काफी अच्छे से समझ रहे हों। लेकिन अगर आप अरेंज मैरिज कर रहे हैं, तो हो सकता है कई चीजें आपको अपने पार्टनर के बारे में पता न हो। इसलिए अगर आप किसी अनजान व्यक्ति से शादी का फैसला कर चुके हैं, तो उनसे कुछ अहम सवाल जरूर करें. आइए जानते हैं इन सवालों के बारे में-

जबरन तो नहीं हो रही शादी  : कई बार अरेंज मैरिज करने वाले शादी का फैसला जबरदस्ती करते हैं. खासतौर पर लड़कियां माता-पिता के प्रेशर की वजह से शादी का फैसला कर लेती हैं. ऐसे में आपका फर्ज है कि किसी से भी शादी करने से पहले यह सवाल जरूर करें कि क्या आपसे वह जबरदस्ती शादी तो नहीं कर रहा? इस सवाल से सामने वाला आपसे इंप्रेस होगा. साथ ही आपको उसके मन की बात भी पता चलेगी।

फैमिली प्लानिंग कैसी होगी? : अगर आप किसी से शादी का मन बना चुके हैं, तो इस पार्टनर से यह सवाल जरूर करें कि फैमिली प्लानिंग के बारे में आपने क्या सोचा है? अगर आप शादी के बाद नौकरी करना चाहते हैं, तो इस बात को भी आपस में डिस्कस करें। इसके साथ ही यह भी क्लियर करें कि फैमिली प्लानिंग में किसी भी तरह की जल्दबाजी करना सही नहीं होगा। इस तरह की बातें क्लियर करने से आगे का सफर आसान हो जाता है।

आदतों के बारे में जरूर पूछें : शादी के बाद किसी की अच्छी या बुरा आदतें पता चलती हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपको होने वाले पार्टनर के बारें में सबकुछ पता होना चाहिए, तो उनके शौक, आदतों के बारे में जरूर सवाल करें।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 4 =