Relationship : लॉन्ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप को कैसे बनायें मजबूत

लंबी दूरी के रिश्तों को हमेशा एक समय के बाद निरर्थक माना जाता है, और जोड़े अक्सर अलग हो जाते हैं। लेकिन आपको दूरी को अपने रिश्ते के लिए बाधा नहीं बनने देना चाहिए। संपर्क में रहने के इतने तरीकों से आपको दूरी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। आपको बस अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को स्वस्थ रखने के लिए थोड़ा क्रिएटिव और समझ होना जरूरी है। यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं, जो आपको अपने रिश्ते को बनाए रखने में मदद करेंगे। वीडियो कॉल नियमित रूप से करें अपने व्यस्त जीवन से हर दिन वीडियो कॉल, टेक्स्ट मैसेजिंग, ई-मेल और फोन कॉल के माध्यम से अपने साथी से जुड़ने के लिए समय निकालें। चूँकि आप किसी विशेष स्थान पर नहीं हैं कि आप एक दूसरे को अधिक से अधिक भौतिक साथ दे सकें, यह सब संबंध को अच्छी तरह से काम करने वाला है, किसी न किसी माध्यम से संपर्क बनाए रखना है। वीडियो कॉल आपको अपने साथी को भी देखने देगा।

अपने रिलेशनशिप स्टेटस को जानें : यह जानना और पुष्टि करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने रिश्ते के संदर्भ में कहां खड़े हैं। अपने साथी से यह पूछना अजीब हो सकता है कि क्या आप केवल डेटिंग कर रहे हैं या भरे-पूरे रिश्ते में हैं, चाहे वह आप जहां रहते हैं, उसके साथ संबंध बनाएंगे, क्या रिश्ते को भविष्य में गंभीर होना चाहिए और वह क्या देख रहा है? संबंध। इस तरह के सवाल पूछने से आप रिश्ते में किसी भी तरह की असुरक्षा से बच जाएंगे।

चीजें एक साथ करें : एक तरह से आप दूरी तय कर सकते हैं एक साथ चीजें करके। एक साथ चीजें करना वीडियो चैट या फोन पर हर समय नहीं होता है, लेकिन अन्य चीजों को एक साथ करना। सोचें कि एक ही शहर में रहने वाले जोड़े फोन या चैट पर एक-दूसरे के साथ कितना समय बिताते हैं। एक ही समय में आप उन चीजों की तलाश कर सकते हैं, जो अलग-अलग जगहों पर होती हैं, जैसे कि एक ही समय पर रात का खाना खाना, एक ही समय में एक विशेष टेलीविजन श्रृंखला देखना आदि।

जो भी संभव हो, में संवाद करें : चूंकि आप एक-दूसरे को देखने और मिलने के लिए नहीं हैं, इसलिए भावनात्मक संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण है जो आपके रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा प्रतिदिन की जाने वाली वार्तालापों को लंबा या गहरा होना चाहिए। अपनी समस्याओं और चीजों को आप दैनिक आधार पर साझा करें। मुद्दों पर सलाह लें। विशेष अवसरों पर उपहार या कार्ड का आदान-प्रदान करें। आप जो भी करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप संचार के लिए अनुमति नहीं लेते हैं।

खुद को समय दें : इस तथ्य का लाभ उठाएं कि आप लंबी दूरी के रिश्ते में हैं। अपने साथी से दूर रहने से आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय बिताने में मदद मिलती है, जब आप लंबे समय तक और अधिक समय के बाद अपने साथी से मिलते हैं तो आपको बहुत खुशी मिलती है। एक लंबी दूरी के रिश्ते का सबसे अच्छा हिस्सा वह मौका है जो इसे व्यक्तित्व बनाए रखने के लिए देता है, जो तब खो जाता है जब जोड़े एक-दूसरे के साथ अपना सारा समय बिताते हैं। लंबे समय के बाद एक दूसरे को देखने पर यह आपको बहुत खुशी भी देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *