ड्यूरोफ्लेक्स मैट्रेस की सिग्नेचर रेंज ड्यूरोपैडिक जैसी कोई मैट्रेस नहीं- यह एनएचए के डॉक्टरों द्वारा सुझाई गई है

कोलकाता : भारत के अग्रणी स्‍लीप सॉल्‍यूशंस ब्राण्‍ड, ड्यूरोफ्लेक्स ने अपनी नेशनल ब्रांड एम्बेसडर और मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ एक नया कैम्पेन लॉन्च किया है। इस कैंपेन की मदद से कंपनी नेशनल हेल्थ एकेडमी के डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित अपनी सिग्‍नेचर ड्यूरोपेडिक मैट्रेस का दायरा बढ़ा रही है। इस कैंपेन में दो टीवी विज्ञापन नजर आयेंगे जिसमें ग्राहकों को इस बारे में जागरूक किया जाएगा कि जब बात अच्छी नींद की हो तो लोगों को केवल उन स्‍लीप एसेंशियल्‍स के फायदों पर विश्वास करना चाहिए जिन्‍हें रिसर्च का समर्थन प्राप्‍त हो और जो विशेषज्ञों द्वारा स्‍वीकृत हों।

इसके पहले विज्ञापन में ग्राहकों को बताया गया है कि एक ही मैट्रेस सारी एक्टिविटी के लिये सही नहीं होता है, वहीं दूसरे विज्ञापन में आकर्षक डील के लालच में आकर गलत फैसला ना लेने की चेतावनी दी गई है। गौरतलब है कि कंपनी का लक्ष्‍य ग्राहकों को सही तरीके से रिसर्च करने के बाद उनके स्लीप सॉल्यूशन प्रोडक्ट्स ढूंढने में मदद करना है। एक देश के रूप में, हमने पिछले दो सालों में अपनी खुद की सेहत और तंदुरुस्‍ती पर अधिक ध्यान देना सीखा है।

आज, ग्राहक उन उत्पादों पर खर्च करने के लिये पहले से कहीं अधिक इच्छुक है जो एक स्वस्थ जीवन शैली की सुविधा देते हों। प्रोडक्ट्स की एक ऐसी ही रेंज है- स्लीप सॉल्यूशंस। इस क्षेत्र में अधिक से अधिक ब्रांडों के प्रवेश के साथ, खरीदारों के लिये खरीदने का काम बहुत ही मुश्किल हो गया है। अच्छी चीज के दावे और मटेरियल से होने फायदों की गलत जानकारी के बीच, ग्राहक अक्सर एक ऐसा मैट्रेस खरीद लेते हैं जो उनकी नींद से जुड़ी विशिष्‍ट जरूरतों को पूरा नहीं करता है, जिसकी वजह से नींद में खलल पड़ती है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं। ड्यूरोफ्लेक्स का लक्ष्य ग्राहकों को अपने नए कैम्पेन के माध्यम से इसी विषय को लेकर जागरूक करना है।

IMG-20220725-WA0005पहले टीवी विज्ञापन में आलिया भट्ट देखती हैं कि व्हाइट टाइगर फेम उनका दोस्त आदर्श गौरव अपने मैट्रेस पर सही तरीके से सो नहीं पाते हैं। दोनों की बातचीत से यह बात सामने आती है कि आदर्श ने यह सोचकर मैट्रेस खरीद लिया कि वह मेमोरी फोम है, जोकि उसकी कमर के लिये अच्छा होगा। इस पर आलिया मुस्कुराते हुए कहती हैं, “हर मेमोरी फोम ऑर्थोपैडिक नहीं होता, और हर नींद नींद नहीं होती”। इस बारे में वह आगे कहती हैं कि खास समस्‍या के लिये खास समाधान की जरूरत होती है जैसे डॉक्टरों द्वारा सुझाई गई, ड्यूरोफ्लेक्स की सिग्नेचर ऑर्थोपैडिक मैट्रेस रेंज, जो एडवांस्‍ड 5 ज़ोन सपोर्ट लेयर के साथ आती है।

विज्ञापन का लिंक:

दूसरा टीवी विज्ञापन 15 सेकेंड की एक छोटी-सी बातचीत है जहां आलिया अपने यूजर्स को आकर्षक नजर आने वाले ऑफर्स जैसे फ्री ट्रायल पीरियड के झांसे में ना आने की बात कहती है, कहीं ऐसा ना हो कि उन्हें अपने दोस्तों की तरह डार्क सर्कल्‍स हो जाएं। फिर इसके बाद वह यह कहती नजर आती हैं कि असली ब्यूटी स्लीप तो भरोसेमंद ड्यूरोपैडिक रेंज के साथ ही है और ड्यूरोफ्लेक्स जैसा कोई नहीं।

इस नए कैम्पेन के बारे में, ड्यूरोफ्लेक्स की ब्रांड एम्बेसडर आलिया भट्ट कहती हैं, “नींद मेरे दिल के बेहद करीब है। यह मेरी सुपरपावर है, जिसे मैं अपने दर्शकों के साथ साझा करना चाहती हूं। हालांकि, कुछ ही लोग रात की अच्छी नींद के लिये सही मैट्रेस के महत्व को समझते हैं। इसके अलावा, ब्रांड के भटकाने वाले टेक्नीकल दावे और उनके द्वारा पेश की जाने वाली डील्स लोगों को ऐसे मैट्रेस लेने पर मजबूर कर देती हैं जोकि उनकी जरूरतों से बिल्‍कुल मेल नहीं खाती। ड्यूरोफ्लेक्स का यह नया टीवी विज्ञापन, ग्राहकों को इस बारे में जागरूक करेगा।”

विज्ञापन का लिंक:

इस नए कैम्पेन के बारे में स्मिता मुरारका, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, ड्यूरोफ्लेक्स का कहना है, “भारत को बेहतर नींद में मदद करने के अपने मिशन की शुरूआत हम सही तरीके से शोध किए गए प्रोडक्ट बनाने से कर रहे हैं और लोगों को बता रहे हैं कि कैसे नींद सेहत और तंदुरुस्ती को प्रभावित करती है। इसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा ग्राहक ब्रांडेड मैट्रेस की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि, मैट्रेस खरीदना एक दुष्कर काम हो सकता है,

क्योंकि खरीदी के लिये बताए गए प्रमुख पहलुओं को ग्राहक अच्छी तरह समझ नहीं पाते और बाजार में मौजूद आम या झूठे दावे ग्राहकों को केवल भ्रमित ही करते हैं। हमारा मानना है कि ईमानदारी से कही गई बातों से हम ग्राहकों को सही चुनाव करने के लिये जागरूक कर पाएंगे, जोकि हरेक की व्यक्तिगत जरूरतों के अनुरूप हो। इस कैम्पेन के साथ हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों के साथ जुड़ना है ताकि हम उन्हें बता सकें कि असली नींद के लिये उन्हें चाहिए, ड्यूरोफ्लेक्स।” ये टीवी विज्ञापन सभी प्रमुख राष्ट्रीय चैनलों और डिजिटल चैनलों पर प्रसारित किए जाएंगे।

‘नथिंग लाइक ड्यूरोफ्लेक्स’ टैगलाइन इस मैसेज को मजबूती से पेश करती है कि ड्यूरोफ्लेक्स एक अनूठा स्लीप सॉल्यूशन प्रदान करता है जिसकी तकनीक और पेशकश ब्रांड के लिये एक्सक्लूसिव है। इनकी एडवांस्‍ड 5-जोन्‍ड ऑर्थोपैडिक रेंज शरीर के 5 अलग हिस्सों के लिये अलग-अलग सपोर्ट देती है, जिससे शरीर को सही बनावट मिलती है, जोकि नींद की सारी समस्याओं को दूर करता है। इसे वैज्ञानिक रूप से तैयार किया गया है और यह डॉक्टर्स द्वारा प्रमणित और सुझाया गया है, क्योंकि यह आपकी पीठ को सबसे बेहतर देखभाल और मजबूती देने वाला सपोर्ट देता है, जिससे आपको मिलती है गहरी और सुकूनभरी नींद।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =