बंगाल में राम भक्तों पर लाठियों से हमला किया जाता है : अनुराग ठाकुर

कोलकाता। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता की मौत पर पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर “पक्षपाती” और “हिंसा भड़काने” का आरोप लगाया। भाजपा नेता पार्टी के एक कार्यकर्ता राजू झा की मौत पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिनकी पश्चिम बंगाल में पुरबा बर्धमान के शक्तिगढ़ में शनिवार रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एएनआई से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘बंगाल में राम भक्तों पर लाठियों से हमला किया जाता है, पथराव किया जाता है, बम फेंके जाते हैं, आगजनी होती है, हिंसा होती है, रामनवमी के दौरान शोभा यात्रा रोक दी जाती है और यह सब ठीक उसी के तहत हुआ है। उन्होंने कहा, “वह (ममता बनर्जी) राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति कैसे बिगड़ती है, इसके लिए आदर्श हैं। यह देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री कैसे पक्षपाती और हिंदू विरोधी हैं।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, ‘उसने सभी हिंसाओं पर अपनी आंखें मूंद रखी हैं और खुद को सिर्फ एक वर्ग तक सीमित रखा है। यह उसके भाषणों में भी देखा जा सकता है कि कैसे वह एक वर्ग के साथ खड़ी होती है और हिंदू समुदाय के लोगों के खिलाफ हिंसा को भड़काती है।’ इससे पहले दिन में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्य में सांप्रदायिक झड़पों को लेकर बंगाल सरकार पर हमला बोला था।

अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘ममता दीदी सो रही हैं। वह एक तबके को सुरक्षा दे रही हैं। शोभा यात्रा के दौरान हिंदू समुदाय की पत्थरबाजी, आगजनी और हिंसा की घटनाओं पर वह मोर्चा संभालती रहीं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक मुख्यमंत्री के संरक्षण में हिंदुओं पर हमला किया जाता है, और वह केवल एक दर्शक की भूमिका निभाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *