‘छतरीवाली’ में रकुल प्रीत सिंह ने उठाया सेक्स एजुकेशन का मुद्दा

मुंबई। एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह अपकमिंग फिल्म ‘छतरीवाली’ को लेकर काफी चर्चाओं में है। मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। ट्रेलर में रकुल स्कूली बच्चों को उचित यौन शिक्षा देती हुई दिखाई दे रही हैं। दो मिनट से अधिक लंबे ट्रेलर की शुरूआत समाज में सेक्स को लेकर बनी रूढ़ियों और शिक्षा की कमी के कारण महिलाओं को कैसे भुगतना पड़ता है, के साथ शुरू होता है। ट्रेलर की शुरुआत राजेश तैलंग द्वारा निभाए गए एक प्रोफेसर के किरदार से होती है,

जिनका मानना है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है और बच्चों को सेक्स और ‘संभोग’ के बारे में सिखाने पर पाबंदी लगनी चाहिए। वहीं, ट्रेलर में रकुल प्रीत सिंह की शादी सुमीत व्यास से होती है। सुमीत शादी के बाद कंडोम का इस्तेमाल करने में विश्वास नहीं करते। रकुल ने कहा, आज के समाज में, हर घर में एक सान्या की जरूरत है, जो सभी बाधाओं, परंपराओं, सामाजिक मानदंडों और बाधाओं के खिलाफ अकेले लड़ने का साहस रखती है।

मुझे उम्मीद है कि यह किरदार दूसरों को अपनी आवाज उठाने, असुरक्षित यौन संबंध और सुरक्षा का उपयोग न करने के कई स्वास्थ्य प्रभावों के खिलाफ बोलने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा: भारत के युवा आबादी का अधिकांश हिस्सा हैं और उन्हें सुरक्षित सेक्स के बारे में शिक्षित करना समय की आवश्यकता है, इसलिए मुझे खुशी है कि छतरीवाली मनोरंजक तरीके से उनकी और बाकी सभी को जागरुक कर रही है।

इस असाधारण प्रोजेक्ट के पीछे अविश्वसनीय टीम के लिए मेरे मन में सम्मान और केवल सम्मान है। वहीं, सुमित ने कहा: छतरीवाली भारतीय माता-पिता और बच्चों, पतियों और पत्नियों, शिक्षकों और छात्रों के बीच सेक्स के बारे में अजीब चुप्पी की दीवार तोड़ती है। आज की पीढ़ी संबंधों के बारे में जानने के लिए उत्सुक है क्योंकि इस तरह के विषयों के आसपास हमेशा चुप रहने की भावना होती है। ‘छतरीवाली’ 20 जनवरी से जी5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *