#RajyaSabha : हंगामे की भेंट चढ़ी लोकसभा-राजयसभा की कार्यवाही

नयी दिल्ली। राहुल गांधी से माफी की मांग और अडानी मामले में जेपीसी गठन के मसले पर सरकार और विपक्ष के बीच तकरार एवं गतिरोध की वजह से इस पूरे सप्ताह संसद में कामकाज सुचारू ढंग से नहीं हो पाया। शुक्रवार को भी संसद के दोनों सदनों – लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा और नारेबाजी शुरू हो गई। इस वजह से दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। लोक सभा में 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग शुरू कर दी।

वहीं विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे और नारेबाजी के बीच लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया। बिरला ने कहा कि सदन में अगर आर्डर रहेगा तो सबको बोलने का मौका मिलेगा लेकिन हंगामा लगातार जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

लोक सभा की कार्यवाही अब सोमवार को सुबह 11 बजे शुरू होगी। वहीं राज्य सभा में भी लगातार पांचवे दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी रहा। हंगामे के कारण उपराष्ट्रपति एवं राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उच्च सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया। राज्य सभा की कार्यवाही भी अब सोमवार को सुबह 11 बजे शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *