राजरहाट क्वारंटाइन सेंटर पहुंची सेंट्रल टीम, हावड़ा और कोलकाता का भी लेगी जायजा

कोलकाताः बंगाल में कोरोना की स्थिति व लॉकडाउन का सही पालन हो रहा है या नहीं यह देखने के लिए केंद्र की टीम बंगाल पहुंची है। गुरुवार सुबह उक्त केन्द्रीय प्रतिनिधि दल महानगर के राजरहाट स्थिति क्वारंटाइंट सेंटर का जायजा लेने पहुंचा। यहां केन्द्रीय प्रतिनिधि दल के सदस्यों ने अधिकारियों से बात की।

राज्य सरकार को दी गई तालिका के मुताबिक अब यह प्रतिनिधि दल कोलकाता, हावड़ा और पूर्व मेदनीपुर के विभिन्न इलाकों का जायजा लेगा। गौरतलब हो कि बीते सोमवार को केन्द्रीय प्रतिनिधि दल बंगाल पहुंचा। इसके बाद ही केन्द्र और राज्य सरकार के बीच घमासान शुरू हो गया। आए प्रतिनिधि दल के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस विषय में जानकारी जुटाने के लिए राज्य सरकार सहयोग नहीं कर रही है।

इसके बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच हुई बात चीत के बाद समस्या खत्म हुई। बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा कि केन्द्रीय प्रतिनिधि दल का सभी प्रकार का सहयोग किया जायेगा।

इसके बाद ही प्रतिनिधि दल के सदस्यों को जिन इलाकों का जायजा लेना था उसकी तालिका मुख्य सचिव को दी। उक्त तालिका के मुताबिक गुरुवार सुबह प्रतिनिधि दल राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ राजरहाट क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने पहुंचा। इस दौरान अधिकारियों ने क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती मरीजों के साथ बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *