सिलीगुड़ी जंक्शन के बाहर पार्किंग बनाएगा रेलवे, व्यवसायियों ने की पुनर्वास की मांग

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी जंक्शन रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग बनाएगा रेलवे। लेकिन उसके लिए वहां के अस्थायी व्यापारियों को हटाना पड़़ेगा। व्यापारी संघ की ओर से उन व्यापारियों के पुनर्वास की मांग करते हुए आवाज उठायी गयी। बुधवार दोपहर रेलवे ने उस इलाके में सर्वे का काम शुरू किया। उस समय बृहत्तर खुदरा व्यवसायी एसोसिएशन के अध्यक्ष परिमल मित्रा, सचिव बिप्लब रॉय मुहुरी, वार्ड नंबर 1 के पार्षद संजय पाठक और अन्य उस क्षेत्र में व्यवसायों के पुनर्वास की मांग उठाने के लिए वहां पहुंचे।

उन्होंने रेलवे अधिकारियों के साथ पूरे क्षेत्र का दौरा भी किया। उनका दावा है कि व्यापारियों को अनैतिक रूप से बेदखल नहीं किया जा सकता है। यदि उन्हें यहां से हटाया जाता है तो उनका पुनर्वास किया जाए। उन्होंने दावा किया कि व्यापारियों से चर्चा के बाद ही रेलवे कोई फैसला लेगा। परिमल मित्रा ने पत्रकारों का सामना करते हुए कहा, कि ये व्यवसायी कई वर्षों से यहां व्यापार कर रहे हैं।

इसलिए जो लोग यहां अस्थायी रूप से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह से अनैतिक रूप से बेदखल नहीं किया जा सकता है। अगर इन्हें बसाया जाए तो व्यापारियों को इस काम में कोई दिक्कत नहीं है। उधर, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार मंडल के आईआरएसईई कमल सिंह ने बताया कि फिलहाल पार्किंग बनाने के लिए जगह की तलाश की जा रही है। सभी से चर्चा कर यह काम शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *