बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के जरिए कारोबार बढ़ाएगी रेलवे,  खड़गपुर इकाई गठित

Sr DCM Aditya Choudhary

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कारोबार बढ़ाने को लेकर रेल महकमे में काफी संजीदगी देखी जा रही है। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने मंडल स्तर पर बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन शुरू किया है। यह इकाई व्यापारियों और उद्योगपतियों से संपर्क स्थापित कर उन्हें रेलवे की विभिन्न आकर्षक योजनाओं से अवगत कराएगी।

लदान क्षमता और आय में वृद्धि इसकी सर्वोपरि प्राथमिकता है। अधिकारियों के मुताबिक इसके माध्यम से कारोबारियों और उद्योगपतियों को यह बताने का प्रयास किया जाएगा कि सड़क मार्ग के बजाय रेलवे से माल ढुलाई कैसे विश्वसनीय और बेहतर है। यूनिट के माध्यम से रेलवे माल ढुलाई को सरल और सुलभ बनाने के लिए कमेटी व्यवसायियों से विचार विमर्श करेगी और उनकी समस्याओं का समाधान करेगी।

खड़गपुर के वरिष्ठ मंडलीय वाणिज्यिक प्रबंधक आदित्य चौधरी ने बताया कि इस डेवलपमेंट यूनिट में वाणिज्य, परिचालन, यांत्रिक और वित्त विभागों से एक-एक अधिकारी शामिल होंगे। समन्वय की जिम्मेदारी मंडल स्तर पर खड़गपुर के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एसके वर्मा ( मोबाइल : 9002081900 ) और मुख्यालय स्तर पर मुख्य माल यातायात प्रबंधक ( मोबाइल : 9002080903 ) पर रहेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 4 =