यूनियन नेताओं ने लाश रखकर रेल अफसरों के खिलाफ किया प्रदर्शन
सीनियर डीइइ (जी) पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, तबादले की मांग

हावड़ा : पूर्व रेलवे के हावड़ा रेल मंडल अंतर्गत बामनगाछी शर्टिंग यार्ड में ह्दय विदारक घटना से हड़कंप मच गया। हावड़ा स्टेशन से वाशिंग काम्प्लेक्स में लौट रहे मुंबई मेल के खाली रैक के नीचे आकर रेलवे अधिकारी ने खुदकशी कर ली। घटना के बाद कर्मचारियों और यूनियन नेताओं में अफसरों के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने रेल अफसरों द्वारा काम का दबाव डालने की वजह से खुदकशी करने का आरोप लगाया। साथ ही सीनियर डीइइ (जी) को तत्काल हटाए जाने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इसकी वजह से लाश घंटों ट्रैक पर पड़ी रही। सूचना पर हावड़ा से रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

सूत्रों के अनुसार शनिवार दोपहर करीब 2 बजे ट्रेन संख्या 12322 मुंबई मेल का खाली रैक को साफ सफाई के लिए बामनगाछी शर्टिंग यार्ड स्थित वाशिंग काम्प्लेक्श नंबर 1 में लाया जा रहा था। रैक के पहुंचते ही अचानक ड्यूटी पर तैनात रेल अधिकारी कोच के नीचे पटरी पर सिर रखकर लेट गया। पहिया चढ़ने से उसका सिर धड़ से अलग हो गया। मृतक की पहचान एसएसई/टीएलआइ गणेश नस्कर के रूप में बताई गई है। रेल अफसर द्वारा खुदकशी की घटना से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। रेल यूनियन नेताओं ने घटना के पीछे अत्यधिक काम का दबाव बताते हुए सीनियर डीइइ (जी) हावड़ा विकास आनंद के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गुस्साए कर्मचारियों ने आला अधिकारियों के नहीं पहुंचने तक रेल पुलिस को लाश हटाने नहीं दिया। यूनियन नेताओं का आरोप है कि सीनियर डीइइ द्वारा जरूरत से ज्यादा काम सौंप दिए जाने से परेशान होकर रेल अधिकारी ने खुदकशी कर ली। यूनियन ने तत्काल उक्त अधिकारी को हावड़ा से हटाए जाने की मांग को लेकर घंटों प्रदर्शन किया। आरपीएफ ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। सूचना पर पहुंचे एडीआरएम समेत अन्य रेल अफसरों द्वारा कर्मचारियों को समझा बुझाने के बाद लाश को कब्जे में लिया जा सका।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + twenty =