भारत-चीन नाथुला सीमा पर रेल मार्ग की संभावना का निरिक्षण करने आये रेलवे मंत्री

सिलीगुड़ी। अब भारत-चीन नाथुला सीमा को रेल से जोड़ा जा रहा है। भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रविवार को सिलीगुड़ी के बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचे। वह बागडोगरा एयरपोर्ट से सीधे सिक्किम के लिए रवाना हो गए। बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गंगटोक से नाथुला तक रेल लाइन कैसे बिछाई जा सकती है, वे इसका निरीक्षण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत जल्द सेवक रंगपो रेलवे परियोजना का निरीक्षण करने आ सकते हैं। रेल मंत्री ने कहा कि अगर रेलवे के विस्तार में इस रेलवे को नाथूला से जोड़ दिया जाए तो सेना को अपना रसद जुटाने में काफी सहूलियत होगी।

तृणमूल के धरना व भाजपा के विजय उत्सव से इलाके में तनाव, पुलिस हुई सक्रिय

सिलीगुड़ी।  डाबग्राम फूलबाड़ी में भाजपा विधायक शिखा चटर्जी के घर के सामने तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन शुरू किया है। इसके जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसी जगह विजय उत्सव शुरू कर दिया। दोनों पार्टियों के एक ही स्थान पर इस तरह के कार्यक्रम से सिलीगुड़ी से सटे आशीघर इलाके में थोड़ी देर के लिए तनाव फैल गया। जानकारी मिली है कि डाबग्राम फूलबाड़ी तृणमूल कांग्रेस रविवार सुबह शिखा चटर्जी के घर के सामने धरने में शामिल हुई।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि विधायक ने दो साल बीत जाने के बाद भी क्षेत्र के विकास के लिए कोई काम नहीं किया है। मामुली सी छात्रवृत्ति पाने के लिए छात्रों को कई परेशानी झेलनी पड़ती है। तृणमूल कांग्रेस के नेता और समर्थक ऐसे कई मुद्दों को लेकर विरोध में शामिल हुए। दूसरी ओर उस स्थान पर चाय पे चर्चा के साथ ही हाल ही में नागालैंड और त्रिपुरा में भाजपा की जीत का जश्न मनाया गया। दो पार्टियों के कार्यक्रम की सूचना पाकर भक्तिनगर थाने का भारी पुलिस बल तनाव की आशंका से मौके पर पहुंच गया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *