नई दिल्ली । नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज भी राहुल गांधी से पूछताछ की जाएगी। सुबह करीब 11बजे राहुल ईडी दफ्तर पहुंचेंगे। ईडी सोमवार को राहुल से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। राहुल की ईडी में पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस ने एहतियातन अकबर रोड को बंद कर रखा है ताकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका जा सके। हालंकी आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा कम नजर आ रहा है। वहीं कांग्रेस नेता मीडिया के सामने पहले अपनी बात रखेंगे। इसके लिए कांग्रेस नेताओं का आना जारी है। साथ ही कांग्रेस दफ्तर के अलावा पुलिस ने ईडी कार्यालय के आसपास भी बैरीकेडिंग कर रखी है।

राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए इसी महीने बुलाया है। ईडी ने यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की जांच रिपोर्ट को ट्रायल कोर्ट द्वारा संज्ञान में लिए जाने के बाद इन नेताओं के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस दर्ज किया था।

दरअसल पहले दिन ईडी की पूछताछ के दौरान कई बार हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था, कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता बाहर ही धरने पर बैठे, वहीं कांग्रेस के कई नेता जैसी पी चिदंबरम, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र हुड्डा और जयराम रमेश आदि को हिरासत में ले लिया गया और उन्हें बसों में बैठाकर पुलिस स्टेशन भी ले जाया गया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + thirteen =