कलांग (सिंगापुर)। भारत की शीर्ष शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने रविवार को सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम किया। सिंधु ने चीन की वांग जी यी को फाइनल मुकाबले में 21-9, 11-21, 21-15 से मात देकर सुपर 500 टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया। यह सिंधु का इस सीज़न का तीसरा खिताब है। इससे पहले वह जनवरी और मार्च में क्रमशः सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप और स्विस ओपन सुपर 300 खिताब जीत चुकी हैं। सिंधु ने पहले गेम में शानदार लय के साथ उसे 21-9 से जीत लिया। दूसरे गेम में वांग जी ने वापसी की और सिंधु के प्रयासों के बावजूद मैच को निर्णायक मुकाबले की ओर धकेल दिया।

निर्णायक मुकाबले में सिंधु ने पहले पॉइंट से खाता खोला मगर वांग यी ने लगातार दो पॉइंट बना लिये। सिंधु ने मैच के शुरुआती लम्हों जैसी लय में वापसी करते हुए 8-5 की बढ़त बना ली। चीनी खिलाड़ी ने मैच में वापसी करने का प्रयास किया लेकिन सिंधु ने अपनी शुरुआती बढ़त में इजाफा करते हुए गेम को 21-15 पर समाप्त कर फाइनल पर कब्जा किया। सिंधु ने इससे पहले सेमीफाइनल में जापान की साइना कावाकामी को 21-15, 21-7 से मात दी थी। सिंधु ने मैच के बाद कहा, “समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। सिंगापुर एक अच्छा शहर है, यहां आकर अच्छा लगा।

लंबे समय के बाद फाइनल जीतना हमेशा अच्छा होता है। आज यह खिताब हासिल करना बहुत मायने रखता है क्योंकि इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिलता है और निश्चित रूप से यह मुझे नये स्तर पर ले जाएगा।” उन्होंने कहा, “पूरा टूर्नामेंट अच्छा रहा है। यह तो बस शुरुआत है और मैं राष्ट्रमंडल खेलों पर अपना ध्यान केंद्रित करने से पहले थोड़ा आराम करना चाहूंगी।” सिंधु सिंगापुर ओपन जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला हैं। 12 साल पहले साइना नेहवाल ने भी यह खिताब जीता था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × one =