कोलकाता। सियालदह स्टेशन का उद्घाटन केंद्रीय  मंत्री स्मृति ईरानी ने रिमोर्ट कंट्रोल से किया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने खुद को बंगाल की बेटी से संबोधित करते हुए कहा कि सियालदह मेट्रो का  उद्घाटन यहां के लोगों के लिए गर्व की बात है। मैं बंगाल की रहनेवाली हूं, शायद ही कुछ लोग इस बात को जानते हैं कि साल्टलेक में मेरे  दादू का घर था। वह तो अब नहीं हैं लेकिन उनका घर है। मैं बागची परिवार की रहनेवाली थी। जिस ऐतिहासिक सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन का सौभाग्य  मुझे मिला है,  वह सियालदह से ​साल्टलेक सेक्टर 5 तक जायेगी।

इसके लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारत के शहरी विकास मंत्रालय को भी उन्होंने  धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सियालदह स्टेशन, जो कि एशिया का सबसे व्यस्तम स्टेशन है, वहां पर जब  मेट्रो जुड़ जायेगी तो वह उपनगरों के लोगों को आईटी सेक्टर या फिर नये उद्योग की नगरी साल्टलेक तक पहुंचायेगी। बंगाल के लोग प्रधानमंत्री से कितना प्यार करते हैं वह मुझे यहां आकर पता चला। जिस प्रकार 2.33 किलोमीटर की सियालदह-फूलबागान योजना का विस्तार हुआ है, वैसे ही अगस्त 2021 तक केंद्र ने बंगाल में 3.666 किलोमीटर हाईवे तैयार किया है।

वहीं अंत में उन्होंने कहा कि साल 2023 तक बंगाल के लोगों को 16.6 किलोमीटर के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना का लाभ मिलेगा। इस मौके पर जापानी कांसुलेट नाकागावा कोईची ने कहा कि साल्टलेक  सेक्टर 5 से हावड़ा मैदान तक की ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना इंजीनियरिंग की बड़ी मिसाल है। इनके सभी स्टेशन अत्याधुनिक व टेक्नोलाजी से लैस हैं। इसके अलावा जीएम अरुण अरोड़ा ने केंद्रीय मंत्री को अंतिम समय में इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − twenty =