हावड़ा। पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के ख़िलाफ़ शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में कई जगहों पर धरना प्रदर्शन और आगज़नी का दौर जारी रहा। भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे लोगों ने डोमजूड़ थाने पर भी हमला किया जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिले के पांचला ग्रामीण इलाक़े में भाजपा के एक दफ्तर के अलावा कुछ वाहनों में भी आग लगा दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। इससे पहले बृहस्पतिवार को भी इसी मुद्दे पर सैकड़ों लोगों ने हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप कर दी थी।आख़िर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर करीब 10 घंटे बाद धरना खत्म हो सका था।

भाजपा ने दावा किया कि हावड़ा के उलबेड़िया में जिला भाजपा कार्यालय व पांचला स्थित कार्यालय पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने हमला कर जमकर तोड़फोड़ की और उसे आग के हवाले कर दिया। आगजनी में दोनों कार्यालयों को भारी नुकसान पहुंचा है और उसमें रखे गए कागजात, बैनर, पोस्टर व अन्य सामान जलकर खाक हो गए हैं। इधर, राज्य में उग्र प्रदर्शन के बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए राज्य में सेना उतारने की मांग की है। शुभेंदु ने इस संबंध में राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पत्र भेजा है।

पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय द्वारा शुक्रवार को किए गए व्यापक विरोध प्रदर्शन व हिंसा के मद्देनजर बंगाल सरकार ने हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। राज्य के गृह विभाग ने देर शाम एक अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि हावड़ा जिले में 13 जून की सुबह छह बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी। शुक्रवार के विरोध और मौजूदा हालात को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के विरोध और भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा व निष्कासित नवीन जिंदल की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को नमाज के बाद देशभर में मुस्लिम संगठन सड़क पर उतर गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 2 =