हावड़ा : विभिन्न मांगों को लेकर बीसीएमयू व कांग्रेस यूनियन ने किया प्रदर्शन

हावड़ा : लॉकडाउन के समय पूरा वेतन सभी जूट मिलों के श्रमिकों को केंद्र एवं राज्य सरकार के तरफ से देने का आर्डर जारी किया गया है लेकिन अभी तक  हावड़ा जूट मिल सहित सभी मिलों के मालिकों के द्रारा सरकारी निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है। हावड़ा जूट मिल के मालिक गैर कानूनी ढंग से 4 महीने से जूट मिल को सपेंनशन आफ वर्क करके रखा है।

सरकारी निर्देश को जूट मिल मालिक मानें इसलिए हावड़ा मिल के मैंनेजमेंट, डीएम, लेबर आफिस, शिवपुर थाना में भी डेपुटेशन दिया गया। आज बीसीएमयू एवं कांग्रेस यूनियन के तरफ से हावडा़ जूट मिल मैनेंजमेंट के पास  शारीरिक दूरी को ध्यान में रखकर मिल गेट के सामने डेपुटेशन एवं विरोध प्रदर्शन किया गया है।

बीसीएमयू सचिव प्रणव चटर्जी ने कहा कि लॉकडाउन के समय पूरा वेतन देना होगा,सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले मिल मालिकों के खिलाफ कठोर कदम उठाना होगा,जल्द से जल्द हावडा़ जूट मिल को खोलने की माँग रखें। क्योंकि इस भयंकर अवस्था में मिल श्रमिकों के सामने भूखे रहना मुश्किल हो गया है।

लोगों के पास खाने के लिए कुछ भी नही रह गया है ।न रूपया है न भोजन है। सरकार के तरफ से भी कुछ भी सुविधा नहीं मिल  रही है। इस डेपुटेशन में एच एम के एस नेता श्यामल दत्त ,रवि दास,मो़ सुलेमान ,बिरेद्र पासवान, रमेश राय ,डीवाईएफआई हावड़ा जिला कमेटी सभापति शैलेंद्र कुमार राय उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *