“दि कश्मीर फाइल्स” फिल्म का प्रचार जोरो से धमाकेदार ओपनिंग की उम्मीद

बद्रीनाथ साव, कोलकाता। दि कश्मीर फ़ाइल फिल्म की चर्चा जोरो से है , यह फिल्म ११ मार्च को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म ९० के दशक में कश्मीर विद्रोह के कारण कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी बताती है। २० फ़रवरी को इसका ट्रेलर जारी किया गया था और अबतक लगभग करोड़ो लोगो ने इसे देखा है और सराहा है। फिल्म के मेकर और निर्देशक भी विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म पे आकर फिल्म का प्रचार करते व् लोगो से इसे देखने की अपील करते हुवे दिखाई दे रहे है। खाशकर निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री जो आये दिन कुछ न कुछ फिल्म से जुड़ी बातें या जानकारियां लोगो तक पहुँचा रहे है।

कुछ दिन पहले उन्होंने फिल्म कम्पैनियन की संस्थापक अनुपमा चोपड़ा को कटघड़े में लिया था और उनपर आरोप लगाया था कि वें उनकी फिल्म के विरूद्ध दुष्प्रचार कर रहीं हैं जबकि फिल्म न उन्होंने अभी तक देखा है और नाहीं इस बारे में उनसे कोई बात की है। गौरतलब है कि अग्निहोत्री पहले भी बॉलीवुड के कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस को एंटी इंडिया फिल्म पडोसने का दोषी ठहरा चुके हैं। उन्होंने बाकायदा इसपर VRATV पे BRUTUALLY HONEST नाम से एक show भी बनाया है।

बहरहाल हाल ही में फिल्म दी कश्मीर फाइल्स की मुंबई में स्क्रीनिंग रखी गयी फ़िल्म के कलाकारों के साथ ही कुछ कश्मीरी पंडितों को भी फिल्म देखने का न्योता दिया गया। फिल्म देखने के बाद कई कश्मीरी पंडित भावुक हो गए और विवेक अग्निहोत्री से लिपटकर रोने लगे इसका वीडियो शेयर करते हुवे अग्निहोत्री ने बताया कि सभी ने फिल्म की सराहना की है और प्रतिक्रिया से उन्हें ऐसा लगता है कि वें अपनी कोशिशों में सफल हुए हैं। हम आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म दी ताशकंद फाइल्स को राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार से नवाज़ा गया था।

वह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के संदिग्ध मौत से जुडी हुयी थी, जिसे काफी सराहा गया था , इसलिए इस बार भी दर्शकों को दी कश्मीर फाइल्स से ऐसी ही कुछ उम्मीद है। फिल्म में मुख्य भूमिका पल्लवी जोशी , मिथुन चक्रवर्ती , अनुपम खेर , दर्शन कुमार , पुनीत इस्सर , चिन्मय मंडलेकर इत्यादि ने निभाई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + twenty =