अंकित तिवारी। महिला दिवस के अवसर पर पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के भोपाल चैप्टर द्वारा पत्रकारिता, मीडिया शिक्षा, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, विकास एवं साइंस कम्युनिकेशन के क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को अचला एवं उदिता सम्मान से सम्मानित किया गया। मीडिया शिक्षा में ऑडियो विजुअल बहु भाषीय मीडिया डिक्शनरी के माध्यम से मीडिया के विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शिक्षको, पत्रकारों के साथ साथ आम जन के बीच मीडिया जागरूकता की अलख जगाने के लिए किए गए इस नवाचार के साथ साथ मीडिया शिक्षा में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए प्रेस्टीज कॉलेज, इंदौर की मास कम्युनिकेशन विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. भावना पाठक को पीआरएसआइ द्वारा अचला सम्मान से सम्मानित किया गया।

यह सम्मान उन्हें सूफी गायक कैलाश खेर एवं वरिष्ठ पत्रकार गिरिजाशंकर द्वारा दिया गया। भोपाल के होटल पलाश रेसीडेंसी में 6 मार्च, 2022 को पीआरएसआई द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के आकर्षण का केंद्र रहे सूफी गायक कैलाश खेर जिन्होंने अपने गीत “तेरी दीवानी” से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस कार्यक्रम में देश की कई जानी मानी महिला पत्रकारों को सम्मानित किया गया। पीआरएसआई, भोपाल के चेयरमैन प्रो. पुष्पेंद्र पाल सिंह जी ने बताया कि जैसा की यूनाइटेड नेशन ने भी कहा है कि भविष्य के बेहतर समाज के लिए आज लैंगिक समानता आवश्यक है।

इसलिए हमने भी इस बात पर यूएन का समर्थन करते हुए इसी विषय पर विचार गोष्ठी रखी है। इस कार्यक्रम के पहले सत्र में आकृति सिंह की फिल्म “एट डाउन तूफान मेल” जिसे गोवा फिल्म फेस्टिवल सहित और भी कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में सराहा गया उस फिल्म की स्क्रीनिंग की गई साथ ही इस फ़िल्म की डॉयरेक्टर, ऐक्टर, एडिटर आकृति सिंह ने इस फ़िल्म से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए। इस कार्यक्रम में किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी शिरकत की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =