कोलकाता/नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। धनखड़ एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार चुने गए हैं। धनखड़ के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति ने मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को बंगाल के राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार दिया। वह अगले राज्यपाल की नियुक्ति तक बंगाल का भी कार्यभार संभालेंगे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में जगदीप धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनके इस्तीफे के बाद मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। वह नियमित व्यवस्था होने तक मणिपुर के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के कार्यो का भी निर्वहन करेंगे।”

धनखड़ उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद एनडीए उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में धनखड़ के नाम की घोषणा की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें किसान पुत्र बताया है। उन्होंने यह भी कहा है कि धनखड़ ने खुद को जनता के राज्यपाल के रूप में स्थापित किया है। जेपी नड्डा ने धनखड़ की विनम्र पृष्ठभूमि और लोगों से जुड़ने की क्षमता के बारे में भी चर्चा की थी। उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होना है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =