प्रयागराज: बाजार में भीषण आग, 30 दुकानें जलकर हुईं ख़ाक

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज चौक घंटाघर स्थित संजय मार्केट में शनिवार की सुबह आग लग गई। जिससे करीब 30 दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गयी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आग की चपेट में 210 दुकाने आयी थी जिसमें 30 दुकाने पूरी तरह से जल गयी । आग पर काबू पाने के लिए 20 दमकल की गाडिया पहुंची। धीरे-धीरे आग ने आसपास की अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया,पूरा इलाका धुएं से भर गया। व्यापारियों समेत आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मची रही। मौके पर पहुंचे पुलिस और फायर कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे रहे। घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह पीडीए की बनायी गयी मार्केट है। सीएफओ आरके पाण्डेय ने बताया कि नेहरू कॉम्प्लेक्स में सुबह आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड 20 गाडियां और सौ से अधिक कर्मचारियोंं ने जेसीबी और हाइड्रोलिक मशीनोंं की मदद से आग पर काबूू पाया गया। अब तक आग से लाखों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। कांम्प्लेक्स में कपड़े ,कॉस्मेटिक और प्लास्टिक के सामान की दुकानें है। शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है।

आस-पास की दुकानें भी बंद कराई गयी। दरअसल, जहां पर आग लगी है वह शहर का सबसे घना इलाका है। पुराने शहर में घंटाघर के ठीक पीछे आग लगी है। इस इलाके में 10 हजार से ज्यादा दुकानें हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह ट्रांसफॉर्मर से चिंगारी निकलते देखा था। दुकानदार ने बताया कि 03 तीन साल पहले नेहरू कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगी थी, जिसमें 200 दुकानें जली थी। अभी तक दुकानदार उसकी भरपाई कर ही रहे थे। आज दोबारा आग ने फिर तबाही कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *