ममता के ‘बगावती’ मंत्री शुभेंदु अधिकारी को मनाने पहुंचे प्रशांत किशोर

कोलकाता :  बंगाल में सियासी दांवपेंच के बीच तृणमूल कांग्रेस को थोड़ी राहत मिली है। ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के सबसे खास माने जाने वाले कैबिनेट मंत्री शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बगावती तेवर के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) उन्हें मनाने के लिए घर पर पहुंचे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर खुद शुभेंदु के आवास पर पहुंचे। प्रशांत किशोर ने घर पर शुभेंदु के पिता और सांसद शिशिर अधिकारी से मुलाकात और बातचीत की। इस दौरान शुभेंदु की उनसे फोन पर बात हुई। प्रशांत की इस पहल से परिस्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।

शुभेंदु अधिकारी गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग में भी नहीं पहुंचे। इसके साथ ही तीन और मंत्री राजीव बंद्योपाध्याय, गौतम देव और रवींद्रनाथ घोष भी बैठक में नहीं पहुंचे। यह भी खबर है कि शुभेंदु अधिकारी के तीनों करीबी नेताओं की सुरक्षा भी हटा दी गई है। शुभेंदु पिछले कई दिनों से पार्टी में अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे हैं। बीजेपी शुभेंदु को पार्टी जॉइन करने का पहले ही खुला ऑफर दे चुकी है। मंगलवार को उन्होंने नंदीग्राम में टीएमसी से अलग रैली भी की थी और मंच से ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए थे।

बंगाल सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास शुभेंदु अधिकारी की बगावत इन दिनों चर्चा में है। कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी के दाहिने कहे जाने वाले शुभेंदु अधिकारी कभी भी पार्टी से अलग हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बंगाल चुनाव की तैयारियों में जुटी ममता सरकार के लिए यह किसी झटके से कम नहीं होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + thirteen =