हावड़ा जिला अस्पताल की नर्सिंग सुपर की प्रणिता दास की कोरोना से मौत

कोलकाता : कोरोना के प्रकोप से पूरा भारत जूझ रहा है। बात करे बंगाल की तो यहां भी इसका कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। इस बीच कोरोना को लेकर हावड़ा से एक बुरी खबर प्रकाश में आई है। यहां हावड़ा जिला अस्पताल में नर्सिंग सुपर के पद पर कार्यरत कोरोना वारियर्स की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई। उनका नाम प्रणिता दास है। वह 59 साल की थी। उनकी अचानक मौत की खबर के बाद अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों व कर्मचारियों के बीच शोक की लहर छा गई। वह कोलकाता के बागुईहाटी इलाके में रहती थीं और कोविड-19 से संक्रमित थी।

जानकारी के मुताबिक, पिछले शुक्रवार को वह अस्पताल पहुंची थीं। ड्यूटी करने के दौरान ही उनकी तबियत थोड़ी बिगड़ने लगी। ड्यूटी खत्म कर वह घर पहुंचीं। शनिवार से उन्हें बुखार व खांसी होने लगी। वह ब्लड प्रेशर व सुगर से भी पीड़ित थीं। तीन दिनों तक स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं होने पर वह मंगलवार को अस्पताल पहुंचीं और कोविड जांच कराई।

बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें तुरंत कोलकाता मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया, जहां कुछ घंटे बाद ही उन्होंने दम तोड़ दिया। अस्पताल अधीक्षक नारायण चट्टोपाध्याय ने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि वह कोरोना काल में लगातार ड्यूटी कर रही थीं। अचानक उनकी तबियत बिगड़ी और मौत की खबर मिली।

इधर, उनकी मौत के बाद उनके साथ काम कर रहीं नर्स, डॉक्टर व अन्य कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि कोरोना से बंगाल में अबतक पांच हजार अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,60,324 हो गई। जबकि पिछले चौबीस घंटे में राज्य में 2,996 लोग ठीक हो गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =