हैदराबाद। तेलंगाना के हैदराबाद में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बीच पोस्टर वार छिड़ी हुई है और यहां की सड़केें केसरिया और गुलाबी पोस्टरों से पटी हुई हैं।
मध्य हैदराबाद की सड़कों पर भाजपा के भगवा झंडे और टीआरएस के गुलाबी झंडे साथ-साथ दिखाई दे रहे है। विशेष रूप से हवाई अड्डे के आसपास जहां से सिन्हा और मोदी दोनों का स्वागत में भगवा और गुलाबी झंड़े लगे है। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यहां अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है, वहीं तेलंगाना में सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए हैदराबाद पहुंचे यशवंत सिन्हा का स्वागत कर रही है।

शहर की सड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.सी. राव तथा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पोस्टरों से पटी हुई है। केसी राव ने सिन्हा का स्वागत किया। वह प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जिसको लेकर भाजपा नेताओं ने प्रोटोकॉल उल्लंघन को लेकर सवाल किये है हालांकि यह पहली बार नहीं है जब राव ने प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। छह महीने में यह तीसरी बार है जब राव प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए मौजूद नहीं होंगे।

मोदी दोपहर करीब तीन बजे हैदराबाद पहुंचेंगे और राज्य के पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव उनकी अगवानी करेंगे। भाजपा ने हाल ही में हुजुराबाद और दुब्बाका निर्वाचन क्षेत्र में हुए उपचुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हैदराबाद में तीन जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी एक एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + thirteen =