Durga Puja 2020 : इस साल नहीं दिखेगी पूजा कार्निवल की झलकियां

कोलकाताः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। हालांकि अब जनजीवन पटरी पर लौटने लगी है। वहीं, कोरोना की परछाई विश्व विख्यात बंगाल की दुर्गा पूजा पर भी पड़ती दिखाई दे ही है। कोरोना वायरस ने दशमी के दिन महानगर के रेड रोड पर आयोजित होने वाले दुर्गापूजा कार्निवल पर पानी फेर दिया है। गुरुवार को दुर्गापूज कमेटियों के साथ सीएम ममता ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस बैठक में यह घोषणा की।

इस बैठक में बंगाल के बड़े पूजा कमेटियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। यहां ममता ने कोरोना काल में दुर्गापूजा के दौरान कुछ नियम निर्धारित किए हैं, जिसका हर हाल में कड़ाई से पालन करना होगा। ममता ने कहा कि कोरोना के प्रसार को देखते हुए हमने इस बार दुर्गा पूजा कार्निवल रद्द करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले साल यानी की 2021 में दुर्गापूजा कार्निवल अच्छी तरह से आयोजित किया जाएगा।

इस दिन राज्य में दुर्गापूजा की इजाजत देते हुए मुख्यमंत्री ने कई नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। सीएम ममता ने दुर्गापूजा की अनुमति देने के साथ ही नियम भी लागू किए हैं। जिसके अंतर्गत पूजा के दौरान पंडाल के चारों ओर से खुला रखना होगा। यानी की पंडाल में केवल छत ही होगी। इसके साथ ही पंडाल में सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − seventeen =