बंगाल में राजनीतिक नेताओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया दोल यात्रा’ उत्सव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने राजनीतिक गतिविधियों से समय निकालकर शुक्रवार को दोल यात्रा’ उत्सव अथवा होली कार्यक्रमों में भाग लिया। फिरहाद हकीम, सुजीत बसु, राज्यसभा सांसद डॉ शांतनु सेन और चंद्रिमा भट्टाचार्य जैसे वरिष्ठ टीएमसी नेता अपने-अपने इलाकों में होली खेलते देखे गए। दिलीप घोष और सुभाष सरकार सहित भाजपा के कई नेताओं ने भी उत्साहपूर्वक होली मनायी। मंत्री सुजीत बसु ने कहा, ”आज, कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी। हम सभी एक-दूसरे को रंग लगा रहे हैं। ‘डोल यात्रा’ एक अनूठा त्योहार है जो हमें जीवन को उसके असंख्य रंगों में रंगने का मौका देता है।”

शहरी विकास एवं नगरपालिका मामलों के राज्य मंत्री भट्टाचार्य को दक्षिण कोलकाता में एक कार्यक्रम में कुछ नर्तकियों के साथ थिरकते देखा गया। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार ने हालांकि राजनीतिक कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने लोगों के चेहरे पर जो ‘गुलाल’ लगाया, वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लिया गया था। उन्होंने कहा, ”आशा करते हैं कि पश्चिम बंगाल में ‘सुशासन’ कायम रहे और राज्य के लिए समृद्ध दिन आने वाले हैं। आदित्यनाथ जी ने इसे यूपी में संभव बनाया है।”

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोष ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में रंगों का त्योहार मनाया। उन्होंने कहा, ”होली एक ऐसा त्योहार है जो हम सभी को एकजुट करता है। इसी तरह कोलकाता के महापौर हकीम ने कहा, ”होली हमें विविध संस्कृति और भारत के बहुरंगों के बारे में याद दिलाता है … यह बहुलवाद के इंद्रधनुष का प्रतिनिधित्व करता है। हम सभी एकजुट हैं।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =