बंगाल में सियासी घमासान : स्पीकर ने शुभेंदु के इस्तीफे को अस्वीकार किया

कोलकाता : बंगाल विधान सभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के विधायक शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इससे संविधान के प्रावधानों और सदन के नियमों की पुष्टि नहीं हुई। बनर्जी ने आगे कहा कि अधिकारी को 21 दिसंबर को उनके चैंबर में उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया है ताकि वह इस मामले के संबंध में अपनी राय प्रस्तुत कर सकें।

बनर्जी ने कहा, “जांच के बाद मैंने पाया कि पत्र में किसी तारीख का वर्णन नहीं किया गया था.. मैंने उन्हें 21 दिसंबर को दोपहर 2 बजे पेश होने के लिए कहा है। साथ ही सभापति भी उस समय सदन में मौजूद नहीं थे, जब बुधवार को अधिकारी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था।”

स्पीकर ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से कहा, “मेरे लिए उनका इस्तीफा स्वीकार करना तभी संभव है, जब वह व्यक्तिगत रूप से मेरे सामने आएं। यदि वह अपना मामला साबित कर सकें, तो मैं निश्चित रूप से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लूंगा।”

अधिकारी ने इससे पहले ममता बनर्जी की अगुवाई वाली कैबिनेट में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने 16 दिसंबर को विधानसभा सचिवालय में विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया। गुरुवार को उन्होंने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

पार्टी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजे गए अपने त्याग पत्र में, अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को उनके द्वारा दिए गए अवसरों और चुनौतियों के लिए धन्यवाद दिया था।

दूसरी ओर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड-श्रेणी की सुरक्षा कवर और बुलेट प्रूफ वाहन को मंजूरी दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + twenty =