हुगली में पुलिस के हाथ लगा हथियारों का जखीरा, 8 गिरफ्तार

हुगली। स्वतंत्रता दिवस से पहले पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के चुंचुड़ा थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कोडलिया मानसातल्ला में छापेमारी कर भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र, गोलियां व विस्फोटक बरामद किया है और आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मनसातल्ला में सुकुमार मांझी उर्फ ​​सुकू के घर छापेमारी कर 8 लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 9 एमएम पिस्टल, पाइप गन सहित 20 आग्नेयास्त्र बरामद किए गए। तीन खाली मैगजीन और 207 राउंड कारतूस बरामद किए गए है। पुलिस ने 2 किलो विस्फोटक भी बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में हीरालाल पासवान (हिरुआ), सुजीत मंडल, सोमनाथ सरदार (जीतू), बिकास राजभर, रवि पासवान (रबिया), नील पासवान, सुकुमार मांझी (सुकू) और सौमित्र कर्मकार उर्फ ​​फाटा सहित कुल आठ लोग शामिल हैं। इन्हें आज चुचुड़ा कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि हुगली का ‘डॉन’ टोटन बिस्वास जेल से अपना आतंक फैलाये हुए था। पुलिस ने शनिवार की रात उसके गुप्त डेरा में छापा मारा और भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद बरामद किया। उस घटना में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि हुगली के कुख्यात अपराधी टोटन को हाल ही में मेडिकल जांच के लिए इमामबाड़ा अस्पताल लाया गया था। उसी समय बदमाशों टोटन को गोली मारने की कोशिश की थी। इसके बाद चंदननगर पुलिस अलर्ट हो गयी थी। पुलिस ने उस घटना में डानकुनी से 39 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को कुछ और अपराधी मिले। साथियों की गिरफ्तारी के बाद गिरोह के अन्य अपराधी इलाके को छोड़कर अलग-अलग जगहों पर शरण लिए हुए थे। कुछ लोगों ने चुंचुड़ा के कोडलिया में भी शरण ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *