हावड़ा में पुलिस ने किया रामनवमी जुलूस पर हमला : शुभेंदु

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी के विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा l में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने आरोप लगाया कि हावड़ा (Howrah) जिले में पुलिसकर्मियों द्वारा रामनवमी जुलूस पर हमला किया गया था। वहीं, पुलिस ने हावड़ा के निवासियों से सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करते समय संयम बरतने का अनुरोध किया है और उन्हें कोई भी फर्जी खबर फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी है।

दरअसल, बीजेपी में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ट्विटर पर कहा कि घटना में कुछ लोग घायल हो गए। इस अधिकारी ने ट्वीट किया, “हावड़ा जिले के शिवपुर इलाके में राम भक्तों ने जुलूस निकाला और कांस्टेबल व पुलिस अधिकारी ने उन्हें लाठियों से पीटा, जिसमें कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। उन्होंने आगे पूछा, “क्या इस राज्य में सनातन धर्म का पालन करना प्रतिबंधित है? इसके साथ ही बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी हावड़ा में हुई घटना के कई वीडियो और तस्वीरें साझा कीं।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री डॉ सुभाष सरकार ने कहा कि रामनवमी के जुलूस पर और बांकुरा में उनकी कार पर भी पथराव किया गया। उन्होंने कहा कि “बांकुरा में रामनवमी के जुलूस पर पथराव किया गया। यह राजनीतिक रूप से किया गया। मंत्री का कहना है कि उन्होंने मेरी कार पर पथराव किया। मैं पुलिस से आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने की अपील करता हूं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी घटना के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि जुलूस पर हमला टीएमसी के गुंडों ने किया था। इसके साथ ही राजनीतिक नेता ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। जहां पर हावड़ा से बांकुरा तक, रामनवमी पर प्रभु श्री राम के जुलूस पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया। इस दौरान बंगाल में हिंदुओं की जान सुरक्षित नहीं है। इसके अलावाइस साल देश के कई हिस्सों से हिंदू जुलूसों पर हमले की खबरें सामने आई हैं, जिनमें राजस्थान के करौली में हुई पथराव की घटना, जिसके कारण राज्य के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − two =