Idrish Ali TMC

पीएम मोदी को भी करना होगा श्रीलंका जैसे हालात का सामना : टीएमसी विधायक

कोलकाता। श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच एक बार फिर से जनता सड़कों पर है। हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को अंडर ग्राउंड होना पड़ा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने बड़ा बयान दिया है। ममता बनर्जी की पार्टी के विधायक इदरीस अली ने कहा है कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी उसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा, जैसा इस समय श्रीलंका में हो रहा है।

तृणमूल विधायक इदरीस अली ने कहा कि ये पूरी तरह अन्याय है कि सियालदह मेट्रो परियोजना ममता बनर्जी ने शुरू की और उन्हें ही उद्घाटन समारोह में केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय द्वारा आमंत्रित नहीं किया गया है। अली ने आगे कहा कि श्रीलंका में जो कुछ भी हो रहा है कि उसका सामना आने वाले समय में पीएम मोदी को भी करना होगा। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सियालदह मेट्रो परियोजना का उद्घाटन कर सकती हैं।

बता दें कि श्रीलंका में हालात लगातार बिगड़ रहे है। राजधानी कोलंबो पर अब प्रदर्शनकारियों का कब्जा है। राष्ट्रपति आवास पर जमकर तोड़फोड़ करने के बाद बीती देर रात प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में भी घुसकर आग लगा दी। बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के प्रधानमंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। लेकिन अभी भी प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है।

आर्थिक संकट से जूझ रही जनता के भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच शनिवार को पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने स्पीकर के घर पर बैठक बुलाई। इस बैठक में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों का इस्तीफ़ा माँगा गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *