अम्फान : ममता ने दी थी बंगाल आने चुनौती, क्षति का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी

फोटो- एसएस आहलूवालिया के फेसबुक वाल से साभार

कोलकाता : चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में मची तबाही का आकलन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी को बंगाल आकर बर्बादी देखने की चुनौती दी थी। पीएम मोदी सुबह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ सुबह ही कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। इसके अलावा एयरपोर्ट पर भाजपा नेता लाकेट चटर्जी, मुकुल रॉय और राजीव सिन्हा सहित बीजेपी के कई नेता एयरपोर्ट पहुंचे थें। विमान से उतरने के बाद पीएम मोदी ममता और राज्यपाल से थोड़ी देर बात करने के बाद हेलिकॉप्टर से बशीरहाट के लिए रवाना हुए।

पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के चलते अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले कोलकाता में 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

ऐसी तबाही कभी नहीं देखी- ममता

इससे पहले गुरुवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल आकर तबाही देखने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अभी तक पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है। मैंने आज तक ऐसी तबाही नहीं देखी है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करूंगी कि वह बंगाल आएं और हालात देखें। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 2.5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान करती हूं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − one =