पीएम मोदी ने राजघाट, विजयघाट पर महात्मा गांधी, लालबहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर बापू के समाधि स्थल राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उनके समाधि स्थल विजयघाट जाकर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धाजंलि अर्पित करने की तस्वीरों को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। उनके आदर्श विश्व स्तर पर गूंजते हैं और उनके विचारों ने लाखों लोगों को शक्ति प्रदान की है।”

विजयघाट जाकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित करने की तस्वीरों को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने भारत के इतिहास में अमिट योगदान दिया है।”

महात्मा गांधी जयंती पर उनके समाधि स्थल राजघाट पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों और केंद्रीय मंत्रियों ने कार्यक्रम में मौजूद रहकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर बापू को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा कि यह गांधी जयंती और भी खास है, क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। उन्होंने गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में देशवासियों से खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *