कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर बंगाल आने वाले हैं। सूत्रों ने बताया है कि वह 13 मार्च को पश्चिम बंगाल आएंगे। यहां साल्टलेक स्थित ईजेडसीसी सभागार में मतुआ समुदाय की ओर से एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। मतुआ समुदाय के संस्थापक ऋषि गुरुचंद ठाकुर की 175वीं जयंती के मौके पर कार्यक्रम होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे। खबर है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया आमंत्रण लगभग स्वीकार कर लिया गया है।

गुरुचंद ठाकुर जयंती कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष अमलकांति विश्वास ने बताया कि फिलहाल पीएम ऑफिस से आधिकारिक तौर पर सहमति तो नहीं मिली है लेकिन निश्चित तौर पर बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने इसे सकारात्मक रूप में लिया है, इसलिए माना जा रहा है कि वह आएंगे।

दरअसल पश्चिम बंगाल में मतुआ समुदाय की नागरिकता एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है जो हर बार चुनाव में जोर-शोर से उठाया जाता है। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में प्रचार-प्रसार का दायरा बढ़ाने की शुरुआत कर दी है। सूत्रों ने बताया कि गुरुचंद ठाकुर की जयंती पर प्रधानमंत्री के आगमन के समय कोई बड़ी घोषणा हो सकती है.

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =