प्लीज…दिवाली शौक से मनायें..मगर बगैर पटाखों के !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : दुर्गापूजा और दशहरा की तरह दिवाली को भी बगैर आतिशबाजी के संयमित तरीके से मनाने की अपील वरिष्ठ नेता व पूर्व सभासद देवाशीष चौधरी ने की है । चौधरी ने इसे बाकायदा अभियान का रूप देते हुए आगामी १३ नवंबर को समारोहपूर्वक मिट्टी के दिये जलाने की अपील की है । उन्होंने शहरवासियों से इस अभियान से सक्रिय रूप से जुड़ने और समारोह में उपस्थित होने की अपील की है ।

बातचीत के क्रम में चौधरी ने कहा कि कालीपूजा और प्रकाश पर्व दीपावली में अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं । कोरोना के घोर संकट में जिस तरह हमने स्वास्थ्य विधि का पालन करते हुए जिम्मेदारी व संयम का परिचय देते हुए दुर्गा पूजा और महापर्व दशहरा मनाया , उसी तरह राज्य सरकार और चिकित्सकों की सलाह मानते हुए हमें किसी भी प्रकार की आतिशबाजी से खुद को दूर रखने का संकल्प लेना होगा । यह समय की मांग है । ऐसा करके हमें कालीपूजा और दीपावली को सही मायनों में खुशियों व प्रकाश के पर्व में परिणत करना है ।

उन्होंने कहा कि इस उपलक्ष्य में आगामी 13 नवंबर को शहर के विभिन्न भागों में रीति व परंपरा के अनुसार मिट्टी के दिये जला कर हम प्रकाश पर्व दीपावली का शुभ उद्घाटन समारोह आयोजित करने जा रहे हैं । जिसमें सभी सादर आमंत्रित हैं । यह अभियान शहरवासियों के सक्रिय सहयोग से ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 2 =