PKL 9 : बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को हराया

जयपुर। प्रो कबड्डी लीग (PKL) 2022 के 41वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को 35-30 के अंतर से हराया है। यह दिल्ली के लिए लगातार दूसरी हार है। लगातार पांच मैच जीतते हुए सीजन शुरू करने वाली दिल्ली के लिए यह हार चिंता का विषय हो सकती है। बंगाल को लगातार दो हार के बाद पहली जीत मिली है। बंगाल के डिफेंडर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 18 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। मैच की शुरुआत धुंआधार तरीके से हुई जिसमें बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह ने पहली रेड में ही तीन डिफेंडर्स को आउट किया।

हालांकि, धीरे-धीरे मैच धीमा होता चला गया और दोनों टीमों ने संभलकर खेलना शुरू कर दिया। मनिंदर को लगभग छह मिनट तक मैट से बाहर रहना पड़ा, जिसका असर बंगाल पर पड़ा। दिल्ली के लिए नवीन कुमार भी कुछ खास नहीं कर पा रहे थे। हाफ टाइम तक बंगाल 15-13 से आगे चल रही थी। मनिंदर ने पहले हाफ में छह रेड प्वाइंट्स अपने नाम किए थे तो वहीं दिल्ली के कप्तान नवीन को चार रेड प्वाइंट्स मिले थे।

बंगाल के डिफेंस ने आठ तो वहीं दिल्ली की डिफेंस ने पांच टैकल प्वाइंट्स लिए थे। बंगाल के लिए शुभम शिंदे ने तीन तो वहीं गिरीश एर्नाक ने दो टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में अजिंक्य कापरे ने सुपर रेड लगाते हुए तीन डिफेंडर्स को आउट किया और अगली ही रेड में दिल्ली को ऑल आउट कर दिया गया। बंगाल ने इसके साथ ही मैच में पांच प्वाइंट की बढ़त हासिल कर ली थी।

मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक बंगाल के पास छह प्वाइंट की बढ़त थी। नवीन लगातार सातवां सुपर 10 पूरा कर चुके थे, लेकिन उन्हें दूसरे रेडर्स से अच्छा समर्थन नहीं मिल रहा था। बंगाल के लिए वैभव गरजे ने सबसे अधिक छह टैकल प्वाइंट्स लिए तो वहीं गिरीश एर्नाक ने भी हाई फाइव लगाया। दिल्ली की तरफ से नवीन ने सबसे अधिक 10 प्वाइंट लिए। दिल्ली का डिफेंस फ्लॉप साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *