पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, इस सप्ताह सड़क पर उतरेगी TMC

कोलकाता : पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में ममता ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में असामान्य वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त की है। ममता बनर्जी का यह पत्र बहुत ही महत्वपूर्ण है जब राज्य भर में तृणमूल ने पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ ब्लॉक दर ब्लॉक विरोध का आवाहन किया है।

पत्र में ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय शुल्क कम करने की गुहार लगाई है। उन्होंने लिखा कि 4 मई 2021 तक पेट्रोल डीजल के दाम 8 बार बढ़ाए जा चुके हैं। जून में भी 6 बार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि 1 हफ्ते में चार बार कीमत बढ़ाई जा चुकी है।

स्वाभाविक रूप से कोरोनावायरस के इस संकट की घड़ी में आम आदमी पर इस तरह आर्थिक बोझ डालना असहनीय होता जा रहा है। पत्र में मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया है कि भले ही राज्य सरकार ने अपने हिस्से का पैसा कम कर दिया हो लेकिन केंद्र सरकार लगातार कर बढ़ा रही है। राज्य सरकार को वह पैसा मिलता भी नहीं है। राज्य को केवल 42 प्रतिशत केंद्र से मिलता है।

वही तृणमूल भवन से पार्टी के महासचिव वह मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगातार वृद्धि के विरोध में 10 और 11 जुलाई को राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि यह विरोध प्रदर्शन कोरोनावायरस के मानते हुए किया जाएगा। एक और जहां तृणमूल ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ राजनीतिक विरोध का आवाहन किया है तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री राज्य के प्रशासक के रूप में भी कार्य कर रही है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + ten =