हत्या के असफल प्रयास के अपराधियों की पहचान कर ली गयी है : अल-कदीमी

बगदाद। इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने कहा है कि उनकी अस्फल हत्या के प्रयास के अपराधियों की पहचान कर ली गयी है। प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक श्री अल-कदीमी ने कहा, “ हम अपराध करने वालों को नहीं छोड़ेंगे। हम उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं और उनकी पहचान उजागर करेंगे। अल-कदीमी ने विस्तृत विवरण न देते हुए कहा कि ये वही अपराधी हैं जिन्होंने इराकी नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (आईएनआईएस) के अधिकारी निब्रास फरमान की हत्या की थी और इन लोगों को न्याय के दायरे में लाया जायेगा।

बिडेन ने इराक की संप्रभुता बनाए रखने में मदद करने के निर्देश दिये : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के आवास पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इराक की संप्रभुता को बनाये रखने में मदद के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को निर्देश दिये गये हैं। बिडेन ने एक बयान में कहा, “ इराक में आतंकवादी हमले के अपराधियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। मैं उन लोगों की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं जो इराक की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने के लिए हिंसा का इस्तेमाल कर रहे हैं।” मैंने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को इराक के सुरक्षा बलों को सभी उचित सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

अमेरिका इराक की सरकार और जनता के साथ मजबूती से खड़ा है क्योंकि उन्होंने देश की संप्रभुता और स्वतंत्रता को बनाए रखने का प्रयास किया है।”
इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने अल-कदीमी के आवास पर ड्रोन हमले के बाद टेलीफोन पर उनसे बातचीत की। विदेश मंत्रालय के मुताबिक श्री ब्लिंकन ने दोहराया है कि अमेरिका हमले की जांच में इराकी सुरक्षा बलों की सहायता के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *