उदयपुर। कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को उदयपुर में हज़ारों की संख्या में लोग सड़क पर उतरे। लोगों ने नारेबाज़ी करते हुए दोषियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की। स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि बीते दिन कन्हैया लाल के अंतिम संस्कार से कहीं ज़्यादा लोग आज सड़कों पर उतरे और विरोध दर्ज किया। क़रीब दस हज़ार की संख्या में लोगों ने शांतिपूर्ण तरीक़े से रैली निकाली।

उदयपुर एसपी मनोज कुमार ने कहा, “बड़ी संख्या में लोग रैली में शामिल हुए है और रैली शांतिपूर्ण रही। शहर में हालत पूरी तरह नियंत्रण में हैं।” हालाँकि, एसपी मनोज कुमार ने किसी भी तरह के पथराव या किसी घटना से इनकार किया है। कर्फ़्यू और धारा 144 के बीच बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इंटरनेट सेवाएं बंद हैं और जयपुर से भी पुलिस के आला अधिकारियों को उदयपुर में तैनात किया गया है।

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने आज जयपुर में बंद का आह्वान किया है। बंद का खास असर देखने को मिल रहा है। सभी बाज़ार, दुकानें और शॉपिंग सेंटर बंद हैं। व्यापारिक संगठनों ने इस बंद को समर्थन दिया है। सड़कों पर लोगों की आवाजाही जारी है लेकिन, आम दिनों के मुक़ाबले सड़कों पर कम ही लोग देखने को मिल रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + seventeen =