बंगाल में भाजपा नेता की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे पार्टी कार्यकर्ता

कोलकाता : बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सड़कें जाम कर दीं। पार्टी ने अपने एक स्थानीय नेता की हत्या के विरोध में 12 घंटे के बैरकपुर बंद का आह्वान किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरकपुर-बारासात रोड और कल्याणी एक्सप्रेसवे जैसे क्षेत्रों को जाम किया और सड़कों पर टायर भी जलाए, जिससे इलाके में यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि बैरकपुर में विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं।

बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के तीतागढ़ के निकट भाजपा के स्थानीय नेता एवं स्थानीय पार्षद मनीष शुक्ला की मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्ला के परिवार के सदस्यों से मिलने बैरकपुर पहुंचा। भाजपा नेतृत्व ने तृणमूल कांग्रेस को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘यह शर्मनाक है कि तृण्मूल ने अब राजनीतिक विरोधियों के सफाये की राजनीति शुरू कर दी है। हमें स्थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है क्योंकि यह घटना पुलिस थाने के सामने हुई। हम सीबीआई जांच चाहते हैं।’’ भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने भी शुक्ला की मौत के लिए तृणमूल को जिम्मेदार ठहराया।

वहीं, तृणमूल नेता निर्मल घोष ने भाजपा के आंतरिक कलह को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया और पार्टी के खिलाफ सभी आरोपों को निराधार करार दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने मामले की जांच शुरू कर दी है और हरेक पहलू पर गौर किया जाएगा।’’ इस बीच, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और सोमवार सुबह अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) और डीजीपी को तलब किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − ten =