कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ईडी अपना शिकंजा कस रही है और इस बीच प्रोफेसर मोनालिसा दास (Monalisa Das) बीजेपी के निशाने पर आ गई हैं। बता दें कि टीचर भर्ती घोटाले में ईडी ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को कोलकाता में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है, जिसके बाद से देश में पश्चिम बंगाल की राजनीति चर्चा में है। ईडी ने ये छापेमारी एसएससी भर्ती घोटाले में की थी। आरोप है कि पार्थ चटर्जी जब शिक्षा मंत्री थे तब उनके कार्यकाल में शिक्षकों की भर्ती में घोटाला हुआ था।

अब बीजेपी के निशाने पर प्रोफेसर मोनालिसा दास (Monalisa Das) हैं। उन पर आरोप हैं कि शांतिनिकेतन, बीरभूम में उनके पास 10 फ्लैट हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने एक तस्वीर शेयर करते हुए मोनालिसा दास (Monalisa Das) के खिलाफ ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा है एसएससी घोटाले में ईडी द्वारा वसूले गए पैसों की तलाशी लेते बंगबंधु। पार्थ चटर्जी की करीबी प्रोफेसर मोनालिसा दास (Monalisa Das) अक्सर बांग्लादेश आती-जाती रहती थीं। इस रहस्य की भी पड़ताल करने दीजिए और ममता बनर्जी के ‘जॉय बांग्ला’ नारे का असली मतलब सामने आने दीजिए !

प्रोफेसर मोनालिसा दास पर आरोप हैं कि उनके पास कथित तौर पर शांतिनिकेतन, बीरभूम में 10 फ्लैट हैं। हालांकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मोनालिसा दास ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है। उद्योग और वाणिज्य मंत्री पद पर काबिज पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) जब शिक्षा मंत्री थे, तब ये कथित एसएससी भर्ती घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार पूछताछ 25 अप्रैल, जबकि दूसरी बार 18 मई को की गई थी।

सीबीआई पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारी से भी पूछताछ कर चुकी है। गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) हाईकोर्ट के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों और शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 1 =