पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी विशेष अदालत में पेश

कोलकाता। एसएससी घोटाला (SSC Scam) मामले में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी (parth chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को सोमवार को कोलकाता की विशेष अदालत में पेश किया गया। इससे पहले कोलकाता की बैंकशाल कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के वाणिज्य और उद्योग विभाग के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में एक दिन के लिए भेज दिया था।

इससे पहले रविवार को टीएमसी ने कैबिनेट मंत्री के खिलाफ ईडी मामले में समयबद्ध जांच की मांग करते हुए कहा कि अगर किसी नेता ने कुछ भी गलत किया है तो पार्टी राजनीतिक रूप से हस्तक्षेप नहीं करेगी। अर्पिता को रविवार को उसके घर से बेहिसाब नकदी बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने कहा, “इस घोटाले से जुड़े लोगों के विभिन्न परिसरों से कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज, रिकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों का विवरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी मुद्रा और सोना भी बरामद किया गया है।

शनिवार को गिरफ्तार किए गए पार्थ चटर्जी को दो दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया। हालांकि, बेचैनी की शिकायत के बाद शाम को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ईडी कर्मियों ने शुक्रवार को सरकारी प्रायोजित और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक भर्ती घोटाले में पैसे के लेन-देन की जांच के तहत पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *