पार्थ चटर्जी ने ममता बनर्जी के आशीर्वाद से लूटा धन : भाजपा

कोलकाता/नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद भाजपा ने गुरुवार को कहा कि मंत्री ने ममता बनर्जी का आशीर्वाद लेकर धन लूटा। पश्चिम बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया : “ममता बनर्जी के मंत्री अपनी सहयोगी के घर से 50 करोड़ से अधिक नकद, भारी मात्रा में सोना, कई संपत्तियां और विदेशी मुद्रा बरामद होने के बाद भी मंत्रिमंडल में बने हुए हैं। पार्थ ने बिना किसी व्यवधान के धन लूटा, क्योंकि उनके पास ममता का आशीर्वाद था। इसलिए वह उन्हें कैबिनेट से नहीं हटा सकतीं।”

पश्चिम बंगाल भाजपा मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ कोलकाता में एक विरोध मार्च का आयोजन कर रही है। मालवीय ने कहा, “आज, दोपहर 1 बजे, पश्चिम बंगाल भाजपा पश्चिम बंगाल कॉलेज स्क्वायर से एस्प्लेनेड तक ममता बनर्जी के खिलाफ एक विरोध मार्च निकालेगी, जिसकी देखरेख में बड़े पैमाने पर एसएससी घोटाला सामने आया और लाखों युवा पुरुषों और महिलाओं के जीवन और करियर को बर्बाद कर दिया।”

नए खुलासे के बाद भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने सवाल किया पूछा कि इन सबके बाद बनर्जी में यह कहने की हिम्मत है कि उनकी पार्टी इसमें शामिल नहीं है? घोष ने कहा, “पार्थ बाबू लंबे समय से सीबीआई, ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं, जिसने उन्हें क्रैक करने के लिए कठिन बना दिया है, लेकिन पार्थ की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने पहले ही सब कुछ बताना शुरू कर दिया है। पश्चिम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य की नाम भी फंसाया जा रहा है। समय के साथ, सूची में और लोगों को जोड़ा जाएगा और अधिक संपत्ति मिलेगी। इन सबके बाद ममता बनर्जी में यह कहने की हिम्मत है कि उनकी पार्टी शामिल नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके बेलघरिया में चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास से 20 करोड़ रुपये और तीन किलो सोने की छड़ें बरामद कीं। इससे पहले 22 जुलाई को ईडी ने दक्षिण कोलकाता में मुखर्जी के डायमंड पार्क हाउसिंग कॉम्प्लेक्स स्थित आवास से 21.20 करोड़ रुपये, 70 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा और 90 लाख रुपये के सोने के आभूषणों के अलावा बरामद किया था। कई हाई-एंड एप्पल आईफोन के अलावा, कई फ्लैटों के सेल डीड और कई हाई-एंड पैसेंजर वाहनों के दस्तावेज बरामद किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *