Arpita

पार्थ चटर्जी मेडिकल जांच के बाद दो दिनों की ED हिरासत में, अर्पिता लॉकअप में

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के पास घर में 20 करोड़ रुपये नकद थे। आज उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये बरामद होने के ठीक एक दिन बाद यह गिरफ्तारी हुई है। पार्थ चटर्जी को जोका ईएसआइ अस्पताल से मेडिकल जांच के बाद सीधे बैंकशाल कोर्ट लाया गया। पार्थ चटर्जी की ओर से पैरवी के लिए करीब 20 से 25 वकील कोर्ट में पेश हुए हैं। फिलहाल पार्थ को दो दिनों की ईडी हिरासत में भेजा गया है।

उद्योग मंत्री व तृणमूल के राज्य महासचिव पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने शनिवार की शाम करीब पौने छह बजे गिरफ्तार कर लिया। ईडी अधिकारियों ने भारी सुरक्षा के बीच 21 करोड़ से अधिक रुपये 40 ट्रंकों में भरकर साथ ले गए। पार्थ चटर्जी को बैंकशाल कोर्ट की चीफ मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) बेंच के सामने पेश किया गया। फिलहाल उन्हें सीएमएम कोर्ट लॉकअप में रखा गया है। पार्थ चटर्जी को कोलकाता की बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया।

इससे पहले पश्चिम बंगाल के कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने आज पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया। जहां सीबीआई स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की भर्ती में की गई कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है, वहीं ईडी घोटाले में पैसे के लेन-देन पर नजर रख रही है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के तुरंत बाद चटर्जी ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *