लेस्टर। विकेटकीपर ऋषभ पंत (76) ने लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए भारत के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शानदार अर्धशतक बनाया जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाये। भारत को पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त मिली। भारत ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 82 रन की हो गयी है। दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी के नाबाद अर्धशतकधारी श्रीकर भरत 59 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 31 और हनुमा विकारी 16 गेंदों में नौ रन बनाकर क्रीज पर हैं। शुभमन गिल 34 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग में नहीं उतरे। भरत ने ओपनिंग में उतरते हुए गिल के साथ पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे जीतकर बचाया सम्मान

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज गंवाने के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को पांचवें और आखिरी वनडे में चार विकेट से हराकर अपना सम्मान बचा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 43.1 ओवर में 160 रन पर समेटने के बाद 39.3 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाकर जीत अपने नाम की। श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच और कुशल मेंडिस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआती लड़खड़ाहट दिक्,हाई और अपने चार विकेट 50 रन तक गंवा दिए लेकिन मार्नस लाबुशेन ने 31, विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने नाबाद 45 और कैमरून ग्रीन ने नाबाद 25 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

केजरीवाल ने 60 खिलाड़ियों को सौंपा सहायता राशि का चेक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मिशन एक्सीलेंस स्कीम के तहत 60 खिलाड़ियों को करीब चार करोड़ रुपए का चेक सौंपते हुए कहा कि हमारा सपना है कि जितने मेडल चीन और अमेरिका लेकर आते हैं, हमें उससे ज्यादा मेडल लेकर आना है।केजरीवाल ने कहा कि हम प्रतिभावान खिलाड़ियों को पैसे की कमी नहीं होने देंगे। हमें देश का नाम रौशन करना है। दिल्ली सरकार ने ‘मिशन एक्सीलेंस स्कीम’ के तहत जिन खिलाड़ियों को आर्थिक मदद दी थी, वे ओलंपिक से भारत के लिए मेडल लेकर आएं। इसी के तहत आज मैंने 60 और खिलाड़ियों को चेक सौंपा

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 9 =